यूपी के IAS का हुआ खुलासा : ईमानदार योगी पर हाबी हो रहा है ‘भ्रष्ट’ अफसरों का सिंडिकेट

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद सूबे में ‘भ्रष्ट’ अफसरों का सिंडिकेट योगी सरकार पर हाबी हो रहा है ये खुलास यूपी के IAS सूर्य प्रताप सिंह ने किया है सूर्य प्रताप सिंह ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा है कि किस तरह भ्रष्ट’ अफसर योगी सरकार पर हाबी हो रहे है.

तेज़ी से बदनाम होता जा रहा, संगठन का एक बड़ा आलम्बरदार भी इस षड्यंत्र में सम्मिलित है। इसी कारण गत दिवस CM योगी को निराशावश यह कहना पड़ा था कि प्रदेश की नौकरशाही अकर्मणय है। प्रदेश की नौकरशाही आज दो गुटों में बँट चुकी है- एक ईमानदार/निष्ठावान नौकरशाहों का गुट जो योगी के साथ है और दूसरा अलीबाबा व चार चोर नौकरशाहों का खेमा।

उत्तर प्रदेश में आलीबाबा व चार चोर नौकरशाह हावी होते जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश में समानांतर सत्ता का केंद्र CM योगी के लिए सिर दर्द बना ! चार चोर नौकरशाह व एक ऊपर से ‘दो’ नम्बर का प्रभावशाली लेकिन बदनाम नेता ने मिलकर उत्तर प्रदेश में एक समानांतर सत्ता का केंद्र बना लिया है।

नौकरशाही में यह भी चर्चा है कि उत्तर प्रदेश की सत्ता में एक अन्य ‘दो’ नम्बर के नेता के यहाँ भी एक और दाग़ी भ्रष्ट नौकरशाह जोंक की तरह चिपक गया है और उनकी सभी विभागीय फ़ाइलों को देखता है और ट्रान्स्फ़र/पोस्टिंग कराके ‘उगाही’ में लगा है. इस नौकरशाह ने काफ़ी समय पूर्व वर्षों में LDA में रह कर ख़ूब लूट मचाई थी और हाल में गृहमंत्री जी के यहाँ भी घुस बैठा था।

Gyan Dairy

आलीबाबा खेमा CM योगी को अपदस्थ करने की कोशिश में है। ये चार भ्रष्ट नौकरशाह अखिलेश यादव के निरंतर सम्पर्क में बताए जाते हैं। ये चारों नौकरशाह पूर्व सरकार में भी प्रभावशाली थे और आज भी सत्ता पक्ष के भ्रष्ट तत्वों के साथ लामबंदी में लगे हैं और प्रभावशाली होते जा रहे हैं. लाख चाहने पर भी CM योगी इन ‘चारों’ नौकरशाहों के भ्रष्टाचार की न तो जाँच करा पा रहे हैं और न ही महत्वपूर्ण विभागों से हटा पा रहे हैं। यह सूरतेहाल नौकरशाही में आम चर्चा का विषय बन गया है।

यदि केंद्र में बैठे बड़े सत्ताधीश इस nexus की ओर यथाशीघ्र ध्यान नहीं देते तो CM योगी को उत्तर प्रदेश की सरकार को चलाना व जनअपेक्षानुरूप उपलब्धियाँ दर्शाना मुश्किल हो जाएगा. इस nexus को तोड़ CM योगी को काम करने में free hand दिया जाना आवश्यक हो गया है. क्यों कि बड़ी-२ बातें तो अपनी जगह पर ठीक है, लेकिन सरकार द्वारा बेरोज़गारी व ग़रीबी पर प्रहार कब होगा, जनता इसका आँखे फाड़े इंतज़ार कर रही है. जय हिंद-जय भारत.

Share