बीजेपी को फिर याद आए राम, रामायण म्यूजियम की जमीन का मुआयना करेंगे महेश …

बीएसपी के नेता सुधींद्र भदौरिया ने इस पर कहा कि सपा और बीजेपी दोनों ने जनता को छला है. जनता अब दोनों को जान गई है. दोनों को बाहर का रास्ता दिखाएगी.

केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा आज अयोध्या जाएंगे जहां वह रामायण संग्रहालय स्थापना के लिए प्रस्तावित ज़मीन का मुआयना करेंगे. इस कदम को यूपी चुनावों से पहले हिन्दू वोट बैंक को लुभाने के लिए बीजेपी की एक कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है, हालांकि महेश शर्मा का कहना है कि इसके पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं है और यह मोदी सरकार की पर्यटन विकास योजना का हिस्सा है.   पढ़ें: BJP का मिशन यूपी – अबकी बार 300 पार: CM चेहरे पर अभी भी सस्पेंस

मायावती ने कहा कि चुनाव से पहले केंद्र सरकार को रामायण संग्रहालय और सपा सरकार को रामलीला थीम पार्क बनाने की याद आई है. धर्म को राजनीति और चुनावी लाभ से जोड़ने की कोशिश निंदनीय है.

Gyan Dairy

सपा के नेता गौरव भाटिया ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है. बीजेपी को चुनाव के वक्त राम की याद आती है, चुनाव के बाद भूल जाते हैं. वे करोड़ों लोगों की आस्था के साथ भद्दा मजाक करते हैं.

चुनावों के वक्त रामायण और अयोध्या की बात होने पर विपक्ष ने ऐतराज किया है. बीएसपी प्रमुख मायावती का कहना है कि धर्म को राजनीति और चुनावी लाभ से जोड़ने की कोशिश निंदनीय है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में आठ रैलियां कर बीजेपी के लिए माहौल गरमाएंगे. दूसरे बड़े नेताओं से भी रैली के लिए समय मांगा है. सोमवार को अरुण जेटली के घर पर बीजेपी के बड़े नेताओं की भी बैठक हुई जहां यूपी चुनाव प्रचार की रणनीतियों पर चर्चा हुई.

Share