यूपी: इस घर से आती हैं ‘रहस्‍यमयी आवाजें’, लखनऊ पुलिस भी मान रही भूतिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मडि़यांव थाना क्षेत्र के जानकीपुरम में स्थित एक मकान इन दिनों शहर भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकीपुरम के एक मकान में रहने वाले लोग अंदर से आने वाली रहस्‍यमयी आवाजों से परेशान हो गए हैं। परिवार का दावा है कि पिछले कुछ दिनों से घर में रहस्यमयी आवाजें सुनाईं दे रही हैं। घर से ऐसी आवाजें जैसे दीवार पर हथौड़े मारे जा रहे हैं। हालांकि आश्‍चर्य की बात है कि कोई हथौड़े मारता दिखता नहीं है। पुलिस ने भी काफी पड़ताल की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। संदेह दूर करने के लिए पुलिस ने पड़ोसी के घर में भी छानबीन की, लेकिन नतीजा कोई नहीं निकला। पुलिस भी इस समस्या का समाधान खोजने में नाकाम रही है। वहीं पीड़ित परिवार लगातार परेशान है।

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से केरल की रहने वाली आरती सिंह का परिवार पिछले 27 सालों से जानकीपुरम में रह रहा है। शादी के बाद आरती भी 12 साल से इसी घर में रह रही हैं। परिवार में आरती, उनके पति, बेटी और 80 वर्षीय बुजुर्ग सास हैं। यह मकान परिवार ने खुद जमीन खरीदकर बनवाया था। उनके मुताबिक इतने वर्षों में उन्‍हें यहां कभी कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन इधर 10-12 दिनों से सुनाई पड़ रहीं रहस्‍यमयी आवाजों ने सबको परेशान कर दिया है। आरती और उनके पति दोनों दिन भर काम के सिलसिले में बाहर रहते हैं। ऐसे में घर पर सास और बच्‍ची ही रह जाते हैं। आरती सिंह की सास हार्ट पेशेंट भी हैं। इस दौरान आवाजें कभी भी शुरू हो जाती हैं। इन आवाजों की वजह से परिवार खौफ के साये में जी रहा है।

Gyan Dairy

आरती सिंह ने मडियांव थाने में शिकायत की तो मौके पर पहुंची पुलिस ने घर और पड़ोस के मकान की पूरी जांच-पड़ताल की। पुलिस का कहना है कि उन्‍हें पड़ोस के मकान में कहीं कुछ संदिग्ध नहीं मिला। पड़ेास के मकान में पिछले कुछ दिनों से कोई नहीं है। पुलिस ने आशंका जताई कि आरती सिंह के परिवार को सुनाई पड़ रही आवाजों के पीछे कोई और वजह होगी। मोहल्‍ले के लोग अंधविश्‍वास की बाते कर रहे हैं। आरती सिंह का आरोप है कि कुछ पुलिसकर्मियों ने भी उनसे अंधविश्‍वास की बातें कहीं। उनका कहना था कि पड़ोस में किसी दारोगा मकान था। उसमें किसी ने आत्‍महत्‍या कर ली थी। आरती सिंह के मुताबिक उन्‍हें पूजा-पाठ कराने की सलाह भी दी गई।

Share