यूपी: लखनऊ समेत कई शहरों में नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव, अब रात 8 बजे से रहेगी पाबंदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण भयावह स्थिति में पहुंच गया है। तेजी से बढ़ते नए मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव किया है। जिन जनपदों में दो हजार से ज्यादा एक्टिव केस है वहां अब रात 8 बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। इन जिलों में लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर,गाजियाबाद, मेरठ,गोरखपुर समेत कई शहर शामिल हैं।

गुरुवार को टीम-11 के साथ वर्चुअल मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू प्रभावी किया जाए। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करें। लोगों को मास्क और सैनिटाइजेशन के महत्व को समझाएं। आवश्यकतानुसार प्रवर्तन की कार्रवाई भी की जाए। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में अन्य जनपदों के मरीजों का आगमन स्वभाविक है। अतः यहां अतिरिक्त व्यवस्था करने की आवश्यकता है।

Gyan Dairy

लखनऊ के केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को पूर्णतः डेडिकेटेड हॉस्पिटल के रूप में तैयार किया जाए। यह कार्य चरणबद्ध ढंग से हो। नॉन कोविड मरीजों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। लखनऊ में टीएस मिश्र हॉस्पिटल, इंटीग्रल और हिन्द मेडिकल कॉलेजों को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में क्षमता विस्तार किए जाने की आवश्यकता है। अगले दो दिनों ने यहां अतिरिक्त बेड्स उपलब्ध कराए जाएं। कोविड संक्रमण से बचाव में एक से 12वीं तक के विद्यालयों में 15 मई तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए। इस अवधि में कोई परीक्षा भी न आयोजित हो। माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई के बाद आयोजित की जाएं। नई समय-सारिणी के लिए मई के पहले सप्ताह में विचार हो।

Share