यूपी: ताजमहल में नहीं मिला कोई बम, पर्यटकों के लिए दोबारा खोला गया

आगरा। आगरा पुलिस के हाथ पांव गुरुवार सुबह उस समय फूल गए जब ए​क अनजान शख्स ने फोन करके ताजमहल में बम रखने की सूचना दी। पुलिस—प्रशासन के अधिकारी तत्काल हरकत में आ गए। ताजमहल में बम की सूचना मिलने पर बीडीएस की टीम ने परिसर में सर्च अभियान चलाया। सीआरपीएफ की टीम ने सुबह 9.30 बजे तक ताजमहल परिसर में मौजूद एक हजार सैलानियों को बाहर निकाला। सर्च अभियान पूरा होने के बाद दोपहर साढ़े 12 ताजमहल का गेट पर्यटकों के लिए खोल दिया गया। वहीं पुलिस ने 112 नंबर पर ताजमहल में बम की सूचना देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एडीजी जोन आगरा ए सतीश गणेश ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े सात बजे 112 नंबर पर किसी व्यक्ति ने ताजमहल में बम होने की सूचना दी। इस पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के होश उड़ गए। सीआईएसएफ और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से बीडीएस की मदद से सैलानियों को सूचना दिए बिना ही परिसर में जांच करनी शुरू कर दी। सैलानियों की समझ में ही नहीं आ रहा था कि इतनी पुलिस आखिर ताजमहल के अंदर क्या जांच कर रही है। जिलाधिकारी पीएन सिंह के निर्देश पर ताजमहल खाली कराया गया।

Gyan Dairy

सीआईएसएफ ने सैलानियों को बताया कि ताजमहल में मॉकड्रिल होनी है, लिहाजा परिसर खाली कराना पड़ेगा। पुलिस ने फोन करने वाले की लोकेशन ट्रेस की तो पहले अलीगढ़ और बाद में फिरोजाबाद निकली। पुलिस ने फोन करने वाले युवक को फिरोजाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। आगरा की पुलिस टीम युवक को हिरासत में लेने के लिए फिरोजाबाद रवाना हो चुकी है।

Share