योगी सरकार का फैसला : अखिलेश राज में हुई सभी भर्तियों की होगी CBI जांच

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की नियुक्तियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 2012 से अब तक की सभी नियुक्तिओं की सीबीआई जांच कराई जाएगी। योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में बोलते हुए कहा कि अखिलेश यादव की सरकार के दौरान हुई नियुक्तियों में धांधली हुई है। ऐसे में सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच का फैसला लिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान पीसीएस की भर्ती में भी भ्रष्टाचार हुआ है। सीएम योगी ने आगे कहा कि इस मामले की भी सीबीआई जांच होगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि योगी सरकार ने जब से सत्ता संभाली है पिछली सरकार के दौरान हुए कार्यों पर खास जांच अभियान चला रखा है। अखिलेश राज में कराए गए विकास कार्यों में धांधली को लेकर योगी सरकार जांच करा रही है।

बुधवार को यूपी विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी बात रख रहे थे, इसी दौरान उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में जो भी नियुक्तियां हुई हैं उसमें जमकर गड़बड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि 2012 से अब तक की भर्तियों की सीबीआई जांच कराई जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, अखिलेश सरकार के दौरान यूपी पीएससी पर एक जाति विशेष के लोगों को भर्ती में तरजीह दिए जाने के आरोप लगे थे। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं।

Gyan Dairy

 

Share