जल्द घोषित होंगे यूपी पुलिस जेल वार्डर वा फायरमैन परीक्षा के रिजल्ट, जानें अपडेट

लखनऊ। यूपीपीबीपीबी लखनऊ की ओर से जेल वार्डर महिला पुरुष फायरमैन एवं आरक्षी घुड़सवार पुलिस की सीधी भर्ती 2016 की लिखित परीक्षा के नतीजे जल्द घोषित किए जाने का फैसला किया हैं। यूपीपीबीपीबी ने इसकी परीक्षा 19 और 20 दिसंबर 2020 को आयोजित कराई थी। जिसका रिजल्ट जल्द जारी किए जाने की बात की है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर रिजल्ट जारी होने के बाद अपना रोल नंबर चेक कर सकेंगे।

इससे पहले यूपीपीबीपीबी ने लिखित परीक्षा के दो दिन बाद ही 22 दिसंबर 2020 को जेल वार्डर, फायरमैन व आरक्षी घुड़सवार भर्ती की लिखित परीक्षा की आंसर की जारी कर दी थी। अभ्यर्थियों को श्आंसर कीश् के आधार पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 29 दिसंबर तक का सयम दिया गया था। यूपी पुलिस की जेल वार्डर महिला,पुरुष फायरमैन एवं आरक्षी घुड़सवार पुलिस सीधी भर्ती.2016 परीक्षा में प्रदेशभर के 4 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवदेन किया था। लेकिन ठंड और कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते 40 फीसदी से भी कम अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था।

Gyan Dairy

इसके अलावा परीक्षा से ठीक एक दिन पहले प्रयागराज पुलिए एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग से जुड़े 19 लोगों को गरिफ्तार किया था। इस भर्ती में जेल वार्डर के 3638 पद 3012 पुरुष एवं 628 महिला कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद तथा अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2085 पद शामिल हैं। ये पद वर्ष 2016 में विज्ञापित किए गए थे और आनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को दस्तावेजों की जांच और शारीरिक दक्षता परीक्षा पीईटी के लिए बुलाया जाएगा। पीईटी में सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी।

Share