UP: प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव बोले- चुनाव में सपा से करेंगे गठबंधन, विलय का सवाल ही नहीं

लखनऊ। कभी मुलायम कुनबे में नम्बर दो की हैसियत रखने वाले शिवपाल यादव इस समय प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव में प्रसपा और सपा के बीच गठबंधन होगा, दोनों पार्टियां साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी। इस दौरान उन्होंने साफ कहा कि प्रसपा का सपा में विलय नहीं होगा।

शिवपाल यादव शुक्रवार को गोंडा के आरपीएस इंटर कालेज रामदेव नगर इटियाथोक में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में पहुंचे थे। समारोह में शिवपाल ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों और उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की वजह से प्रदेश से बीजेपी की सरकार को प्रसपा हटाना चाह रही है।

इसके पूर्व शिवपाल सिंह यादव ने मीना शाह इंस्टिट्यूट पहुंचकर स्व मीना शाह बाबा की मजार पर खिराज-ए-अकीदत पेश कर अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने मीना शाह इंस्टीटयूट के सीईओ शईद मीनाई से भी मुलाकात की। मीना शाह से प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का काफिला इटियाथोक के रामदेव प्रसाद स्मारक इंटर कॉलेज पहुंचा जहां पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का जोरदार स्वागत किया।

Gyan Dairy

शिवपाल ने अपने संबोधन में कहा कि देश और प्रदेश की स्थिति से आप सभी परिचित हैं। सरकार की नीतियों से सब लोग दुःखी हैं। सरकार का हर फैसला न देशहित में है और न जनता के हित के लिए है। उन्होंने कहा आज का किसान आत्महत्या कर रहा है क्योंकि महंगाई तो बढ़ रही है लेकिन किसान द्वारा पैदा की गई फसल के दामों में अभी तक कोई भी बढ़ोतरी सरकार नहीं कर पाई है। सरकार ने देश में सबसे पहले पहले नोटबंदी लाकर सबको तोड़ दिया। इसके बाद कोरोना जैसी वैश्विक महामारी आ जाने से सब लोग टूट चुके चाहे वह किसान हो या छोटा बड़ा व्यापारी। देश में बेरोजगारी की दर भी बढ़ चुकी है।

Share