UP: रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर सीएम योगी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, कही ये बात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कॉडर के जबरन रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर अब राजनीति में उतरने को तैयार हैं। पूर्व आईपीएस अफसर यूपी विधानसभा 2022 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करने के बाद कई साथी लगातार मुझे उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं। अब मैंने निर्णय लिया है कि सीएम योगी जहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, मैं उनके विरुद्ध चुनाव लडूंगा।

यूपी कॉडर के 1992 बैच के आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद पर थे। योगी सरकार ने अमिताभ ठाकुर को जबरन रिटायर कर दिया था। अमिताभ ठाकुर कवि और लेखक भी हैं। अमिताभ ठाकुर का विवादों से हमेशा नाता रहा। कई बार सत्ता में बैठे लोगों को अमिताभ से परेशानी हुई। पिछली अखिलेश सरकार में मुलायम सिंह से विवाद का ऑडियो वायरल होने के बाद निलंबित कर दिए गए थे। इसके बाद अमिताभ ठाकुर ने अखिलेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

Gyan Dairy

अमिताभ के खिलाफ पांच विभागीय कार्रवाई भी हुई थी। उनके खिलाफ आरोप था कि 16 नवम्बर 1993 को आईपीएस की सेवा प्रारंभ करते समय अपनी संपत्ति का ब्योरा शासन को नहीं दिया था। इसके साथ ही उन्होंने 1993 से 1999 तक का वर्षवार संपत्ति विवरण शासन को एकमुश्त दिया। आरोप पत्र में यह भी था कि अमिताभ ठाकुर के वर्षवार वार्षिक संपत्ति विवरण में काफी भिन्नताएं हैं। उन्होंने अपनी पत्नी व बच्चों के नाम से काफी संख्या में चल एवं अचल संपत्तियां, बैंक व पीपीएफ जमा की हैं। उनको ऋण व उपहार प्राप्त हुए थे, किन्तु उन्होंने इसकी सूचना शासन को नहीं दी।

Share