UP: अमरोहा में 60 करोड़ रुपए मूल्य की चंदन लकड़ी बरामद

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (UP) के अमराेहा जिले में शहर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक गोदाम में छापा मारकर 60 करोड़ कीमती चंदन की लकड़ी बरामद की है। पुलिस ने इस बाबत वन विभाग के अफसरों को भी सूचना दे दी है। पुलिस ने गोदाम में मिले पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के मताबिक शहर कोतवाली के प्रभारी रवींद्र सिंह ने बताया कि रज्जाक बाजार चौकी इंचार्ज सुकरम पाल राणा को रविवार की देर रात मुखबिर से सूचना मिली कि बिजनौर रोड पर हाशमी नगर मोहल्ले के एक गोदाम में तस्करी कर लाई गई करोड़ों रुपए मूल्य की चंदन की लकड़ी छिपाई गई है। पुलिस ने मौके पर छापा मारकर गोदाम से चंदन की लकड़ी बरामद की। मौके से पांच लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। फिलहाल पुलिस अधिकारी मामले में अधिक कुछ कहने से बच रहे हैं। शुरुआती पड़ताल में लकड़ी की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। हालांकि इस बाबत सटीक पुष्टि के लिए वन अफसरों से संपर्क साधा गया है।

Gyan Dairy

प्रथम दृष्टया अवैध रूप से लकड़ी का स्टॉक जमा किए जाने की पुष्टि होने पर संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उधर, पुलिस की औचक हुई छापामार कार्रवाई और बड़े पैमाने पर मिली चंदन की लकड़ी की सूचना से शहर में हड़कंप मचा है।

Share