यूपी: मुरादाबाद में पत्रकारों से मारपीट के मामले में सपा मुखिया अखिलेश यादव पर दर्ज

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सुरक्षाकर्मियों द्वारा पत्रकारों से हाथापाई के मामले में दो मुकदमें दर्ज हुए हैं। इस दौरान एक टीवी चैनल का पत्रकार नीचे गिर गया और उसे चोट लग गई। इस मामले में पत्रकार की तहरीर पर अखिलेश यादव समेत सपा के 20 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुरादाबाद में एफआईआर दर्ज हुई है। वहीं दूसरी ओर सपा जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने पत्रकारों पर एफआईआर दर्ज कराई है।

पुलिस को दी तहरीर में पत्रकारों ने आरोप लगाया है कि 11 मार्च को मुरादाबाद के होलीडे रेजीडेन्सी में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद लॉबी में कुछ पत्रकारों ने उनसे कुछ व्यक्तिगत सवाल पूछ लिए। इससे अखिलेश यादव तिलमिला गए और अपने गार्डों व पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्रकारों पर हमला करने के लिए उकसा दिया। इसके साथ सुरक्षाकर्मियों व 20 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों को पीटकर घायल कर दिया। जिसमें कई पत्रकारों को गंभीर चोटें आई हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने भी पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने एबीपी न्यूज के उबैद उर रहमान, न्यूज 18 के पत्रकार फरीद शम्सी के खिलाफ धारा 160 /341/ 332/ 353/ 504/ 499/ 120 B के तहत मामला दर्ज कराया है।

Gyan Dairy

 

Share