यूपीः RPF के सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, झाड़ियों में मिला शव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब आमलबाग थाना क्षेत्र के मवैया में रेलवे के यार्ड के पास आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर पूरन सिंह नेगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आज यानी बुधवार की सुबह उनका लहूलुहान शव झाड़ियों के बीच पड़ा मिला। हत्यारों ने उनके सीने में बाईं ओर गोली मारी थी। शव के पास में ही उनकी सर्विस पिस्टल, मैगजीन में नौ कारतूस और पर्स भी पड़ा था। पुलिस का कहना है कि पूरन सिंह नेगी मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले थे। उनका परिवार दिल्ली के बदरपुर में रहता है।

पुलिस के मुताबिक आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर पूरन सिंह नेगी आलमबाग के सरदारी खेड़ा में किराए पर रहते थे। उनकी पत्नी और दो बच्चे दिल्ली में रहते हैं। चारबाग में उनकी तैनाती थी। सोमवार को शाम सात बजे से रात 10 बजे की ड्यूटी करने के लिए गए थे। उसके बाद मंगलवार सुबह 10 बजे से उनकी फिर ड्यूटी थी। ड्यूटी पर न पहुंचने पर विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनके फोन किया तो रिंग जा रही थी पर फोन रिसीव नहीं हुआ।

विभागीय अधिकारी और कर्मचारी लगातार फोन करते रहें पर कुछ पता न चल सका। इसके बाद विभाग ने ही उच्चाधिकारियों को सूचना दी। आरपीएफ के कर्मचारियों ने ही सर्विलांस की मदद से लोकेशन ट्रेस की। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। लोकेशन के आधार पर ट्रेस करके पुलिस यार्ड के पास पहुंची तो वहां झाड़ियों में खून से लथपथ शव पड़ा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Gyan Dairy

इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि पूरन के बायीं ओर साइन में गोली लगी है। उसके अलावा उनके शरीर पर कहीं कोई चोट खरोंच नहीं है। जिससे इसकी पुष्टि हो सके कि उनका किसी से संघर्ष हुआ है। परिवारीजनों को सूचना दे दी गई है। वह जो भी तहरीर देंगे और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Share