यूपी: लखनऊ से गिरफ्तार अलकायदा के संदिग्ध आतंकी 14 दिन के लिए एटीएस की रिमांड पर

लखनऊ। यूपी को दहलाने की साजिश रचने वाले अलकायदा के दोनों संदिग्ध आतंकियों मिनहाज अहमद और मसरूद्दीन को सोमवार को लखनऊ की एडीजे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों संदिग्‍धों को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बता दें कि रविवार को लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में एटीएस ने सर्च ऑपरेशन में दोनों को गिरफ्तार किया था। संदिग्धों के पास से प्रेशर कुकर बम और विस्फोटक सामान भी मिला है। संदिग्ध आतंकी किसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। सोमवार दोपहर दोनों संदिग्धों को लखनऊ की एडीजे 3 कोर्ट में पेश किया गया। रिमांड मिलने के बाद एटीएस संदिग्धों से पूछताछ कर सकती है।

एडीजी (लॉ ऐंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया था कि सूचनाएं मिलने के बाद उस पर स्टडी की गई और मॉड्यूल को ध्वस्त किया गया। पकड़े गए संदिग्धों के मंसूबे सही नहीं थे। जिस तरह की चीजें मिली हैं उनका पोंटेशल इतना है कि किसी महत्वपूर्ण जगह पर ब्लास्ट हो जाता तो कई जानें जा सकती थीं। उस लिहाज से पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

बताया जा रहा है कि एटीएस ने आतंकियों के पास यूपी के कई शहरों के नक्शे बरामद किए हैं। इसमें अयोध्या के राम मंदिर के आसपास के नक्शे भी बरामद हुए हैं। इससे आशंका जताई जा रही है कि आतंकियों के निशाने पर अयोध्या समेत यूपी के कई बड़े शहर थे। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि आतंकी मानव बम बनकर हमला करने की फिराक में थे।

Gyan Dairy

 

Share