यूपी: घर में दारोगा ने नहीं सुनी बात तो पत्नी पहुंच गई थाने, जानें फिर क्या हुआ

आगरा। यूपी की ताज नगरी आगरा में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक दारोगा जी अपनी ड्यूटी में इतना व्यस्त हो गए कि उन्हें घर परिवार का ख्याल ही नहीं रहा। कई बार टोकने के बाद भी दारोगा जी पत्नी को समय नहीं दे रहे थे। थक हारकर पत्नी थाने पहुंच गई। पत्नी शिकायत लेकर थाने पहुंच गई। काउंसिलिंग के लिए मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंच गया। केंद्र से फोन आया तो दारोगा जी भागते हुए पहुंचे तो पत्नी वहां उनकी लिए खड़ी थी। काउंसलर के सामने ही पत्नी ने दारोगा जी को खूब खरीखोटी सुनाई। बाद में दारोगा ने पत्नी को पर्याप्त समय देने का वादा किया। इसके बाद दारोगा जी पत्नी को साथ लेकर घूमने निकल पड़े।

आगरा के एक थाने में तैनात दारोगा जी की शादी दो साल पहले हुई थी। शादी के कुछ महीने तक तो सबकुछ ठीक रहा लेकिन बाद में उनका देर से घर आना और जल्दी जाना समस्या बनने लगा। काम के बोझ के चलते दारोगा पत्नी को समय नहीं दे पा रहे हैं। रात में घर आने के बाद भी उनके मोबाइल की घंटी बजती रहती। पत्नी कुछ पल भी उनसे बात नहीं कर पा रही थी। पत्नी ने अपनी बात भी उनके सामने रखी, लेकिन काम में व्यस्त पति ने कोई सुनवाई नहीं की। डेढ़ साल से दारोगा जी का यही रवैया चल रहा है। इसको लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। थक हारकर पत्नी ने परामर्श केंद्र का सहारा लिया। केंद्र से फोन पहुंचने पर दारोगा वर्दी में दौड़ते हुए पहुंचे। सामने पत्नी बैठी मिलीं। उनकी काउंसलिंग शुरू की गई। पति ने कहा कि लोगों की बहुत समस्याएं हैं, उनकी सुनवाई में समय नहीं मिल पाता। अपने काम का हवाला दिया तो पत्नी ने पति की जिम्मेदारी की बात बोली। दोनों के बीच सामंजस्य नहीं बन पा रहा था। काउंसलर ने दोनों पक्षों को बारी-बारी सुनकर उनका निराकरण किया।

काउंसलर ने पति से पत्नी को समय देने की बात बोली। साथ ही पत्नी को भी समझाया कि एक दारोगा की समाज के प्रति क्या जिम्मेदारी होती है, उसे दूसरों के घरों की भी रक्षा करनी होती है। वह भी अपने पति के जॉब को ध्यान में रखकर व्यवहार करें। पति ने भी भविष्य में पत्नी का ध्यान रखने की बात कही। इसके बाद दोनों तरफ से गिले शिकवे दूर हुए। काउंसलर ने दंपति को सलाह दी कि यहां से कहीं घूमने जाओ। कहीं किसी रेस्टोरेंट में जाएं। आपस में दिनभर बात करें। दंपति इसके लिए तैयार हो गए और दोनों केंद्र से घूमने निकल गए।

Gyan Dairy

 

Share