UP: हनीट्रैप में फंसाकर प्रोफेसर को ब्लैकमेल करने वाले दो शातिर गिरफ्तार, महिला फरार

लखनऊ। पीजीआई थाना क्षेत्र में एक महिला ने दो साथियों के साथ मिलकर प्रोफेसर को हनीट्रैप में फंसा लिया। इसके बाद तीनों ने प्रोफेसर का अश्लील वीडियो बनाया और लूटपाट की। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए 10 लाख रूपये की मांग करने लगे। प्रोफेसर ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से दो युवकों को दबोच लिया। हालांकि आरोपित महिला अभी फरार है। पकड़े गए दोनों आरोपित खुद को पत्रकार बताकर पुलिस पर रौब गांठ रहे हैं। हालांकि सख्ती करने पर उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

इंस्पेक्टर पीजीआई आशीष ​द्विवेदी ने बताया कि पीजीआई इलाके में रहने वाले एक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर की वृंदावन कालोनी निवासी महिला से फोन पर बातचीत होती थी। बीते कुछ दिनों से महिला फोन पर उनके साथ अंतरंग बातें करती थी। बकौल प्रोफेसर बीते 15 फरवरी को महिला ने उन्हें अपने घर पर बुलाया था। महिला की बातों में आकर प्रोफेसर उसके घर चले गये। जब प्रोफेसर महिला के घर पहुंचे तो वहां दो युवक सत्येंद्र और सौरभ पहले से मौजूद थे। दोनों युवकों ने महिला के साथ मिलकर पहले तो प्रोफेसर को पीटा फिर उनके कपड़े उतरवाकर उनका नग्न वी​डियो बना लिया। दोनों युवकों ने खुद को पत्रकार बताकर प्रोफेसर का वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी।

इंस्पेक्टर आशीष कुमार द्विवेदी ने बताया कि दोनो युवकों व महिला ने प्रोफेसर की जेब में रखे करीब 11 हजार रूपये, एटीएम व जरूरी कागजात छीन लिए। बाद उन्होंने प्रोफेसर को छोड़ दिया लेकिन वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए 10 लाख रूपये मांगने लगे। प्रोफेसर का कहना है कि पहले तो वह बदनामी के डर से चुप रहे लेकिन जब बदमाश लगातार धमकाने लगे तो उन्होंने गुरूवार को पीजीआई थाने में मुकदमा दर्ज करवाया।

Gyan Dairy

पुलिस के मुताबिक मुकदमा दर्ज करने के बाद उप निरीक्षक अजीत कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम इस गिरोह की तलाश में जुट गई। शुक्रवार को मुखबिर द्वारा पता चला कि ये जालसाल किसी और शख्स को अपने चंगुल में फंसाने की फिराक में हैं। जानकारी होते ही पुलिस ने सर्विलांस की मदद ली और वृंदावन कालोन स्थित चिरैयाबाग पुल के नीचे दोनों युवकों को धर दबोचा। पकड़े गये आरोपितों के पास से एक ही नाम के 3 आधार कार्ड, प्रोफेसर का एटीएम, 5 हजार रूपये, न्यूज चैनलों की दो आईडी व कार बरामद हुई है। आरोपितों से पूछताछ के आधार पर पुलिस महिला की तलाश में जुट गई है।

Share