यूपी: बाराबंकी में बेकाबू ट्रक ने डबल डेकर बस में पीछे से मारी टक्कर, 18 की मौत, राष्ट्रपति, PM ने जताया दुख

लखनऊ। यूपी के बाराबंकी जिले में यात्रियों से भरी डबल को बेकाबू ट्रक ने टक्कर मार दी। रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में हुए इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा घायल हो गए हैं। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब पांच घंटे तक अभियान चलाकर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। हालत नाजक देख अधिकांश घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। एडीजी लखनऊ जोन एसएन सावंत व एसपी यमुना प्रसाद मौके पर पहुंचे थे। हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनो को दो लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद देने का ऐलान किया है।

पुलिस के मुताबिक पंजाब के लुधियाना व हरियाण के पलवल से सवारियां भरकर बिहार जा रही एक निजी डबल डेकर बस जिले में रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में कल्याणी नदी पुल के पास एक्सल टूटने के चलते खराब हो गई। मंगलवार रात करीब आठ बजे बस खराब होने के बाद चालक ने बस हाईवे किनारे खड़ी कर उसका एक्सल बनवाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ यात्री जहां बस के अंदर बैठे रहे वहीं तमाम यात्री बस में आगे व पीछे सड़क पर ही लेट गए। इस बीच देर रात हो रही भारी बारिश के बीच एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से बस में टक्कर मारते हुए सभी यात्रियों को रौंदते हुए निकल गया। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला।

Gyan Dairy

पुलिस कर्मियों ने इस बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया व रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया। इस बीच करीब 11 यात्री मौके पर ही मृत मिले। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां सात और यात्रियों को मृत घोषित कर दिया गया। जिस समय हादसा हुआ उस समय भारी बारिश होने के चलते बचाव कार्य में भी समस्या आई है। मौके पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को अस्पताल ले जाने के साथ मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस घटना के बाद हाईवे जाम रहा और आसपास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त है। मृतकों में सभी लोग बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

Share