यूपी: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में आवास के लिए खरीदी जमीन, कहा- भूमि पूजन में हर गांव से आएंगे लोग

अमेठी। अमेठी से सांसद और मोदी सरकार में वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने आज यानी सोमवार को गौरीगंज उपनिबंधक कार्यालय पहुंचकर एक जमीन की रजिस्ट्री कराई। रजिस्ट्री के बाद केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मैंने आवास बनाने के लिए जमीन खरीदी है। उन्होंने ने कहा कि चुनाव के दौरान जनता ने उनसे अमेठी में आवास बनाने का आश्वासन मांगा था, जिसे मैंने आज पूरा किया है। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सराय भाग मानी निवासी फूलमती से 7000 प्रति हेक्टेयर के सर्किल रेट से 12 लाख 11 हजार रुपए में 11 बिस्वा जमीन खरीदी है। आबादी के चलती 50 प्रतिशत का अधिक रेट लगा है। स्टांप शुल्क के रूप में 50800 रुपए अदा किए गए हैं।

स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी मेरे लिए घर की तरह है। 2014 में अमेठी से चुनाव लड़ने के बाद यह मेरे जनता की समस्याओं के समाधान का प्रतीक रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्ष से अमेठी जनपद है। हालांकि गांधी नेहरू खानदान 50 सालों से यहां सक्रिय है। केन्द्रीय मंत्री ने केंद्र व राज्य सरकार द्वारा अमेठी में कराए गए विकास कार्यों की फेहरिस्त भी गिनाई।

Gyan Dairy

स्मृति ईरानी ने कहा कि बिना भेदभाव के जिले में तमाम कार्य किए जा रहे हैं। मेडिकल कॉलेज ,सैनिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालय के साथ ही अमेठी ओवरब्रिज व रेलवे के तमाम कार्य यहां हो रहे। इसके साथ ही स्थानीय सांसद ने कहा कि आवास के शिलान्यास और भूमि पूजन में हर गांव से लोगों को बुलाया जाएगा। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रजिस्ट्री कराने के बाद बार एसोसिएशन के शेड में भी गई। वहां अधिवक्ताओं ने उनका स्वागत किया और दीवानी बनवाए जाने की मांग की। लाइब्रेरी व उपभोक्ता न्यायालय कलेक्ट्रेट के निकट ही चलाए की भी मांग उठी। स्मृति ने समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिया। अधिवक्ताओं के साथ चाय पी और सभी को दिल्ली आने का आमंत्रण भी दिया।

Share