यूपी: सीतापुर में महिला ने घर पर चार स्वस्थ बच्चों को दिया जन्म

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक महिला ने शुक्रवार की सुबह एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया। खास बात ये है कि महिला ने चारों बच्चों को अपने घर पर ही जन्म दिया और सभी बच्चे स्वस्थ्य हैं। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला और उसके बच्चों को अपने सुपरवीजन में ले लिया है।

सीतापुर के रेउसा थाना क्षेत्र के भदमरा गांव में शुक्रवार की सुबह महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया। भदमरा गांव निवासी मुन्नू लाल भार्गव की पत्नी मौसम देवी को शुक्रवार की सुबह 5:00 बजे प्रसव पीड़ा हुई। मुन्नू लाल ने स्वास्थ्य विभाग की 102 नंबर एंबुलेंस को फोन किया। इस पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेउसा से एंबुलेंस मुन्नू लाल के घर पहुंची। परिवारजन अस्पताल ले जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि अचानक एक-एक कर चार बच्चों का जन्म घर पर ही हो गया।

Gyan Dairy

मुन्नू लाल ने बताया जन्म लेने वाले बच्चों में तीन लड़कियां वह एक लड़का है। जच्चा और उसके चारों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। 4 बच्चों के जन्म लेने की खबर पर क्षेत्र के लोग मन्नूलाल के घर पहुंचने लगे। घर पर जन्म होने के बावजूद मुन्नूलाल सभी को लेकर एंबुलेंस से सीएचसी पहुंचा। मुन्नू लाल के पहले से तीन बच्चे हैं। इनमें दो लड़के व एक लड़की है। शुक्रवार को एक साथ चार बच्चों के बाद मन्नूलाल अब सात बच्चों के पिता बन गए हैं।

Share