यूपी: योगी सरकार ने पाबंदियों में दी ढील, 5 जुलाई से 50 % क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमाहॉल और जिम

लखनऊ। कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद पाबंदियों में ढील दी जाने लगी है। इसी क्रम में योगी सरकार ने बंद चल रहे सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्टेडियम 5 जुलाई से खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जाएं। इसके साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाए। योगी सरकार ने प्रदेश में घट रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए रियायत की है।

बता दें कि प्रदेश में इस समय ढाई लाख से अधिक कोविड टेस्ट रोज किए जा रहे हैं। इस क्रम में पॉजिटिविटी दर एक फीसदी से कम हो चुकी है। विगत दिवस विगत 24 घंटे में प्रदेश में 02 लाख 70 हजार 723 कोविड टेस्ट किए गए, इसी अवधि में संक्रमण के 133 नए मामले आये हैं, जबकि 228 मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 83 लाख 82 हजार से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। अब तक 16 लाख 81 हजार 208 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

इससे पहले यूपी सरकार ने 21 जून से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रेस्टोरेंट और मॉल को 50 फीसदी की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी थी। इसके साथ ही पार्क, स्ट्रीट फूड के संचालन की भी अनुमति 21 जून से दे दी गई थी। कोरोना की कंट्रोल होती स्थिति को देखते हुए यूपी सरकार ने अब सरकारी दफ्तरों में शत प्रतिशत उपस्थिति का नियम लागू कर दिया है।

Gyan Dairy

 

Share