उत्तर प्रदेश: ए सतीश गणेश वाराणसी, असीम अरुण कानपुर के पहले कमिश्नर बनें, दर्जनभर से अधिक आईपीएस हुए टांसफर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कानपुर और वाराणसी में पुलिस कमिश्नरेट लागू करने का निर्णय लिया है। इसके बाद सरकार ने एक दर्जन से ज्यादा आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। आईपीएस ए सतीश गणेश को वाराणसी और असीम अरुण को कानपुर का पहला पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

इसके साथ ही एसएसपी वाराणसी अमित पाठक को गाजियाबाद का एसएसपी/डीआईजी बनाया गया है। अखिलेश कुमार मीणा व अनिल सिंह को वाराणसी, डीआईजी रेलवे पुष्पांजलि को नोएडा, मनोज कुमार और आकाश कुलहरि को कानपुर में अपर पुलिस आयुक्त नियुक्त बनाया गया है। वहीं, पीयूष मोर्डिया को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है।

लखनऊ के ज्वाइंट कमिश्नर (एलकेओ) नवीन अरोड़ा को आगरा रेंज का, रमित शर्मा को बरेली रेंज, एस के भगत को वाराणसी रेंज का आईजी नियुक्त किया गया है। जे रविन्द्र गौड़ को मिर्ज़ापुर, दीपक कुमार को अलीगढ़, जोगेंद्र कुमार को झांसी, शलभ माथुर को मुरादाबाद रेंज का डीआईजी बनाया गया है।

Gyan Dairy

इसके साथ ही किरीट कुमार राठौर को पीलीभीत, बबलू कुमार को एटीएस, मुनिराज जी को आगरा, कला निधि नैथानी को अलीगढ़, रोहन पी कनय को झांसी, दिनेश कुमार पी को गोरखपुर, सचिन्द्र पटेल को कुशीनगर, संतोष सिंह को गोंडा, शैलेश पांडे को अयोध्या, बृजेश कुमार सिंह को इटावा, आकाश तोमर को प्रतापगढ़, सुजाता को बहराइच जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Share