उत्तर प्रदेश: 6 और जिलों में 600 के नीचे पहुंचे एक्टिव केस, अब सिर्फ 14 जिलों में रहेगा कोरोना कर्फ्यू

लखनऊ। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने उत्तर प्रदेश में जो कोहराम मचाया है, उसकी गूंज दशकों तक सुनाई देगी। अब कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद योगी सरकार चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में ढील दे रही है। जहां रविवार को यूपी के 55 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई थी। वहीं आज यानी सोमवार को 6 और जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई है। इसके बाद अब सिर्फ 14 शहरों में सख्त कर्फ्यू रहेगा।

दरअसल, यूपी के 6 और जिलों बिजनौर, मुरादाबाद, देवरिया,बागपत, प्रयागराज, सोनभद्र में आज कुल एक्टिव केसों की संख्या 600 से नीचे आ गई है। लिहाजा इन जिलों में ढील दी गई है। हालांकि इन सभी जिलों में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। अब आंशिक कोरोना कर्फ्यू सिर्फ यूपी के 14 जिलों में ही रहेगा।

बता दें कि रविवार को प्रदेश सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की थी। इसके मुताबिक 55 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट दी गई थी। इसमें 1 जून से यूपी के 600 केस से नीचे में जिलों में सुबह 7 से शाम 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू में कुछ शर्तों के साथ ढील दी जाएगी। शनिवार-रविवार साप्ताहिक बंदी के साथ नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

Gyan Dairy

योगी सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, झांसी, लखीमपुर खीरी , जौनपुर, गाजीपुर जिलों में एक दिन पहले 600 से अधिक केस मिले हैं। इनमें से कुछ जिले ऐसे हैं जहां पर दो हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। इसके चलते इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू को बरकरार रखा गया है।

Share