उत्तर प्रदेश: तीन और जिलों में 600 के नीचे पहुंचे एक्टिव केस, 11 जिलों में अभी लागू रहेगा कोरोना कर्फ्यू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर थमती नजर आ रही है। अब योगी सरकार ने लखीमपुर खीरी, गाजीपुर, जौनपुर जनपदों में एक्टिव केसों की संख्या 600 से नीचे आने पर कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी बाजारों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने की अनुमति प्रदान की है। हालांकि इन जनपदों में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू की पाबंदियां लागू रहेंगी। इसके साथ ही कोरोना कर्फ्यू अब सिर्फ 11 जिलों में लागू रहेगा।

गाइडलाइन के मुताबिक बाजारों में भीड़भाड़ न हो इसके लिए दुकानदारों तथा लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पूरे प्रदेश में शनिवार व रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन रहेगा। जिन जिलों में एक्टिव केस की संख्या 600 के पार चली जाएगी वहां तत्काल पुरानी व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। कोरोना कर्फ्यू में ढील के दौरान भी स्कूलों का संचालन नहीं किया जाएगा और ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी। बाजारों में मास्क, सैनेटाइजेशन, दो गज की दूरी का पालन न करने पर महामारी अधिनियम के तहत कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई है।

Gyan Dairy

इसके साथ ही सभी सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे। निजी कम्पनियों के कार्यालय को भी कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए खोला जाएगा। औद्योगिक संस्थान खुले रहेंगे। सब्जी मण्डियां पूर्व की भांति खुली रहेंगी। घनी आबादी में संचालित सब्जी मण्डियों को खुले स्थान पर संचालित किया जाएगा। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट एवं रोडवेज बस में दो गज की दूरी मास्क की अनिवार्यता तथा सेनेटाइजेशन की व्यवस्था के साथ-साथ स्क्रीनिंग व एण्टीजन टेस्टिंग भी की जाएगी।

Share