उत्तर प्रदेश: BSP और कांग्रेस के नेता सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने कही ये बात

लखनऊ। मायावती की बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के नेताओं का टूटना लगातार जारी है। सोमवार को दोनों दलो के एक दर्जन से अधिक नेताओं ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। बसपा के सांसद रहे कैलाश सिंह यादव तथा कांग्रेस से सांसद रहे बाल कुमार पटेल अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुए।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में आज सपा मुख्यालय में बहुजन समाज पार्टी तथा कांग्रेस के पूर्व सांसदों के नेतृत्व में उनके समर्थक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे बहुत ज्यादा खुशी है कि आज इतने ज्यादा लोग समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर रहे हैं मैं इन सब का दिल से आभार प्रकट करता हूं।

समाजवादी पार्टी में शामिल होने वालों में चंदौली से बसपा के पूर्व सांसद कैलाश सिंह यादव, उनके बेटे ओबरा सोनभद्र से पूर्व विधायक सुनील सिंह यादव, मिर्जापुर के पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, सीतापुर की पूर्व सांसद कैसर जहां, पट्टी प्रतापगढ़ से पूर्व विधायक राम सिंह पटेल, पूर्व विधायक लहरपुर जासमीर अंसारी व आशीष मिश्रा हैं। पूर्व सांसद कैलाश सिंह यादव बसपा छोड़कर सपा में आए हैं। उनके साथ उनके बेटे भी बसपा से सपा में आ गए हैं।

Gyan Dairy

मिर्जापुर से पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल तथा सीतापुर से पूर्व सांसद कैसर जहां कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। प्रतापगढ़ के पट्टी से पूर्व विधायक डकैत ददुआ के भाई राम सिंह पटेल, सीतापुर के हरगांव से विधायक रहे रमेश राही के साथ पूर्व विधायक जस्मीन अंसारी कांग्रेस को छोड़कर सपा में आ गए हैं। इन सभी के साथ धीरेंद्र प्रताप सिंह व अशफाक खान बसपा से, अरविंद सिंह पटेल, जदयू, आशीष मिश्रा, पूर्व चेयरमैन सीतापुर, मोहम्मद अहमद सीतापुर, शत्रोहन प्रसाद वर्मा बलरामपुर तथा राजेश प्रजापति सीतापुर ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

 

Share