उत्तर प्रदेशः धर्म छिपाकर पहले किया दुष्कर्म फिर जबरन निकाहनामे पर कराए दस्तखत, गिरफ्तार

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां एक मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू महिला का यौन शोषण किया और फिर जबरन निकाहनामा पर दस्तखत कराकर धर्मांतरण कराने का प्रयास किया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर शनिवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

शाहजहांपुर के एएसपी सिटी संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि थाना कोतवाली इलाके में रहने वाली एक 45 वर्षीय महिला के घर मोहम्मद सईद किराए पर रहने आया था। महिला के मुताबिक मोहम्मद सईद ने उसे अपना नाम सुनील कुमार बताया था। पीडिृता का आरोप है कि मोहम्मद सईइ उर्फ सुनील ने पहली बार तमंचे के बल पर उसके दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने उसकी अश्लील तस्वीरें खींच ली और वायरल करने की धमकी देते हुए लगातार उसका यौन शोषण करता रहा। पीड़िता के मुताबिक कुछ दिनों बाद मोहम्मद सईद के परिजन भी उसी के घर में जबरन रहने लगे।

पीड़िता का आरोप है कि विगत 10 दिसंबर को मोहम्मद सईद ने उस पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। जब उसने इंकार किया तो आरोपी ने जबरदस्ती उससे निकाह नामे पर हस्ताक्षर करा लिए। महिला ने इसकी जानकारी विश्व हिंदू परिषद विहिप के महामंत्री राजेश अवस्थी को दी। इसके बाद शुक्रवार को विहिप कार्यकर्ताओं के साथ महिला शहर कोतवाली पहुंची और काजी समेत 12 आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया।

Gyan Dairy

मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी मोहम्मद सईद को शनिवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि प्रदेश में धर्मांतरण कानून लागू होने के बाद शाहजहांपुर जिले में यह पहला मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मुकदमे के अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Share