उत्तर प्रदेश: दिवंगत जवान की बेटी की शादी में पहुंचे जिलाधिकारी, पत्नी समेत दिया आर्शिवाद

देवरिया। सीमा की रक्षा में अपनी जान गंवाने वाले बीएसएफ के जवान का कन्यादान करने के लिए देवरिया के डीएम अमित किशोर पत्नी समेत पहुंचे। दरअसल, शहीद जवान की बेटी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर न केवल शादी में आमंत्रित किया था, बल्कि कन्यादान करने का अनुरोध किया था।

जानकारी के मुताबिक देवरिया के सलेमपुर क्षेत्र के मझौलीराज के किला चौराहा के रहने वाले अजय कुमार रावत बीएसएफ की 88वीं बटालियन में कांस्टेबल थे। जम्मू के उधमपुर में तैनाती के दौरान 25 अगस्त 2018 को एक हादसे में उनकी मौत हो गई थी। उनके परिवार में पत्नी मीरा देवी के अलावा दो बेटे अभिलाष और अश्वनी तथा बेटी शिवानी रावत हैं। शिवानी की शादी 1 दिसंबर को होनी तय थी। इस संबंध में 29 नवंबर को उसने पत्र लिख कर डीएम से कन्यादान करने का अनुरोध किया था। जवान की बेटी की इच्छा का सम्मान करते हुए डीएम पत्नी समेत आशीर्वाद देने पहुंचे।

मझौलीराज में मंगलवार की शाम तय समय पर शिवानी की बारात आई थी। इसके बाद 9 बजे डीएम अमित किशोर पत्नी प्रतिमा किशोर के साथ समारोह में पहुंचे और शिवानी के साथ ही दूल्हे को भी आशीर्वाद व उपहार दिया। शादी में डीएम व उनकी पत्नी के पहुंचने से जवान की पत्नी मीरा भावुक हो गईं और उन्होंने अपने परिवार के साथ डीएम का आभार जताया। जवान की बेटी शिवानी ने कहा कि डीएम साहब को पत्र लिख कर कन्यादान करने का अनुरोध किया था। उन्होंने परिवार के साथ आकर मुझे आशीर्वाद दिया बहुत अच्छा लगा। दोनों रात करीब 11 बजे तक वहां रहे।

Gyan Dairy

इसको लेकर जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि शिवानी रावत के पिता बीएसएफ में जवान थे। ड्यूटी के दौरान उनकी मौत हो गई थी। शिवानी की इच्छा थी कि मै उसकी शादी में आऊं। उसने इस संबंध में मुझे भाव-विभोर कर देने वाला पत्र लिखा था। उसकी भावनाओं का ख्याल रखते हुए मैने परिवार समेत पहुंच कर दुल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया।

Share