उत्तर प्रदेश: विवाहिता से मिलने गए प्रेमी को पति उतारा मौत के घाट, जानें पूरा मामला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद में प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी युवक की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने प्रेमिका के पति के विरूद्ध केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक ढकिया निवासी ठाकुर प्रसाद के 40 वर्षीय पुत्र रजनीश का गांव के ही रहने वाले सरोज की पत्नी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। रजनीश अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था। इसकी भनक जब प्रेमिका के पति सरोज को लगी तो उसने प्रेमी युवक को पकड़कर जमकर ईंट डंडे से जमकर पिटाई की। शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए।

ग्रामीणों ने किसी तरह घायल रजनीश को बचाया और पुलिस व एम्बुलेंस को सूचना दी। पुलिस ने घायल रजनीश को सीएचसी ले जाया गया जहां हालत चिंताजनक होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान घायल रजनीश ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमाटर्म कराया। उधर, मृतक के सौतेले भाई लक्ष्मीकांत की तहरीर पर प्रेमिका के पति सरोज के विरूद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस मृतका की प्रेमिका से पूछताछ मे जुटी है।

ग्रामीणों ने बताया कि ढकिया निवासी रजनीश और सरोज की पत्नी यशोदा का काफी समय से मधुर सम्बंध थे। तीन माह पहले यशोदा अपने पति को छोड़कर रजनीश के साथ भाग गई थी। इसके बाद यशोदा अपने मायके चली गई। सरोज के काफी मनाने के बाद यशोदा ससुराल आ गई थी। हाालंकि रजनीश उसके बाद से अपने गांव नहीं आया था। ग्रामीणों की मानें तो रजनीश रविवार को ही गांव आया था। रात में प्रेमिका से मिलने गए रजनीश की पति ने ईंटा डंडे से वारकर मौत के घाट उतार दिया।

Gyan Dairy

कोतवाल आलोक मणि त्रिपाठी का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत हो रहा है। पूर्व में भी रजनीश और सरोज की पत्नी चले गए थे।आरोपी सरोज के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की पत्नी यशोदा से पूछताछ की जा रही है। मृतक के परिजनों के भी पुलिस ने बयान दर्ज किए है।

Share