उत्तर प्रदेश: पति था दिव्यांग, इसलिए पत्नी ने गला दबाकर कर दी हत्या

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मेरठ मे एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। यहां लिसाड़ी गेट लक्खीपुरा की गली नंबर 26 में बुधवार को टीवी मैकेनिक इस्लामुद्दीन (45 वर्ष) की गला दबाकर हत्या कर दी गई। इस्लामुद्दीन दोनों पैरों और एक हाथ से दिव्यांग था। पुलिस ने मृतक इस्लामुद्दीन की पत्नी नसीम को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित नसीम का कहना है कि वह इस निकाह से खुश नहीं थी। इसलिए गला उसकी हत्या कर दी।

तहकीकात में पता चला है कि लगभग छह साल पहले इस्लामुद्दीन के छोटे भाई रियाजुद्दीन उर्फ राजू ने खुदकुशी कर ली थी। परिवारीजनों ने इसके बाद राजू की पत्नी नसीम का निकाह दिव्यांग बड़े भाई इस्लामुद्दीन से करा दिया था। पहले पति राजू से नसीम को दो बच्चे थे जबकि इस्लामुद्दीन से भी उसे एक बेटा हुआ। मृतक इस्लामुद्दीन के बड़े भाई सलीमुद्दीन का आरोप है कि इस्लामुद्दीन ने कुछ दिन पहले पत्नी पर अपनी हत्या कराने का अंदेशा भी जताया था। उनका आरोप है कि आरोपित नसीम का आरिफ नामक युवक से से अवैध संबंध था।

Gyan Dairy

बुधवार को नसीम ने परिजनों को इस्लामुद्दीन की मौत होने की जानकारी दी। जब परिवार के लोग उसके घर पहुंचे तो इस्लामुद्दीन के चेहरे पर नाखून और गले पर नील के निशान थे। उसके कान से खून निकल रहा था। शक होने पर नसीम से पूछताछ की तो उसने कहा कि सिर के दर्द की गोली खाने से इस्लामुद्दीन की मौत हुई है। पुलिस ने इस्लामुद्दीन के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर नसीम को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपित नसीम ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

Share