उत्तर प्रदेश: इंस्पेक्टर बोला-थाने में पैसा दो, चाहे जितने पेड़ काट ले जाओ, निलंबित

लखीमपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस की करतूतों से लगातार सरकार की किरकिरी हो रही है। इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने यूपी पुलिस की छीछालेदर करा दी है। वीडियो में एक इंस्पेक्टर भ्रष्टाचार और कानून तोड़ने की सलाह देते दिख रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। फिलहाल इंस्पेक्टर और एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया कोतवाली में एक लकड़ी ठेकेदार वन विभाग से पेड़ काटने की अनुमति लेकर पुलिस के पास पहुंचा। लकड़ी ठेकेदार से कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर प्रतिशत के हिसाब से पैसा जमा करके लकड़ी कटवाने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं वीडियो में इंस्पेक्टर लकड़ी कटान में पुलिस का रेट भी बताते दिख रहे हैं। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि इंस्पेक्टर हनुमत प्रसाद लकड़ी ठेकेदार को भ्रष्टाचार का पाठ पढ़ाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में इंस्पेक्टर ओवरलोडिंग और वन विभाग से मिली पेड़ काटने की अनुमति से दोगुने पेड़ काटने की सलाह देते नजर आ रहे हैं।

Gyan Dairy

वीडियो में इंस्पेक्टर हनुमान प्रसाद कहते हैं कि थाने में पैसा जमा कराओ। फिर चाहे ओवरलोडिंग करो या फिर एक के बदले चार पेड़ काट ले जाओ। इस बीच किसी शख्स ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। थाने में लकड़ी कटवाने को लेकर ठेकेदार से पैसा मांगने वाले तिकुनिया कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर हनुमान प्रसाद को एसपी विजय धुल ने सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही एसपी ने कोतवाली में तैनात एक सिपाही को भी सस्पेंड किया है। सस्पेंड हुए इंस्पेक्टर लकड़ी कटान में पुलिस का रेट बता रहे थे। इसके बाद वीडियो वायरल होते ही अफसरों ने उन पर कार्रवाई की।

Share