उत्तर प्रदेशः मंदिर में लूटपाट का विरोध करने पर पुजारी की हत्या, घंटे और राशन बटोर ले गए बदमाश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र बख्शी का तालाब में बेखौफ बदमाशों ने एक मंदिर पर धावा बोलकर घंटे व अन्य कीमती सामान लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने मंदिर के पुजारी फकीरे दास 80 वर्ष की हत्या कर दी। सुबह ग्रामीण जब मंदिर की ओर गए तो उन्हें घटना का पता चला। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक बीकेटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत शिवपुरी गांव में स्थित ऐतिहासिक रण बाबा महादेव मंदिर है। बाबा फकीरे दास करीब 15 साल से यहां रहकर पूजा पाठ कर रहे थे। शिवपुरी गांव में यह स्थान काफी एकांत में पड़ता है। मंदिर का दानपात्र टूटा हुआ मिला है। इसके अलावा करीब 3 कुंतल वजन के घंटे गायब हो गए हैं। मंदिर में रखा राशन भी गायब है।

ग्रामीणों की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी डॉक्टर हृदयेश कठेरिया, एसपी ग्रामीण हृदयेश कठेरिया और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं। पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Gyan Dairy

 

Share