उत्तर प्रदेश: दूल्हे के जीजा को पसंद नहीं आया खाना, मारपीट के बाद बिना दूल्हन लौटी बारात

लखनऊ। यूपी के अलीगढ़ में एक शादी समारोह में मामूली बात पर जमकर विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि समारोह में दूल्हे के जीजा को खाना पसंद नहीं आया तो उसने आपत्ति कर दी। इसको लेकर दूल्हे के जीजा को दूल्हन के भाई से विवाद हो गया। दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई। हंगामे के बाद बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे सुलह के लिए तैयार नहीं हुए।

पुलिस के मुताबिक बुलंदशहर के खुर्जा से बुधवार की रात अलीगढ़ के जवां के सिकंदरपुर कोटा में बारात आई थी। इसी दौरान दूल्हे के बहनोई को खाना बेस्वाद लगा तो उसने ऐतराज जताया। दूल्हन के भाई ने उनसे माफी मांगी और शांत होने को कहा। इसके बाद भी दूल्हे के जीजा का गुस्सा शांत नहीं हुआ। देखते ही देखते दुल्हन के भाई और दूल्हे के जीजा में मारपीट होने लगी। विवाद बढ़ता देख दुल्हन पक्ष के लोगों ने पुलिस बुला ली। पुलिस पहुंची और मौके पर ही दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। दोनों पक्ष शांत नहीं हुए तो पुलिस दूल्हे, दूल्हे के जीजा व दुल्हन के भाई को थाने ले गई। वहां भी दोनों पक्ष आपस में उलझते रहे।

Gyan Dairy

परिवार के संभ्रांत लोग थाने पहुंचे और प्रयास किया कि शादी न टूटे। लेकिन दुल्हन पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया। बाद में बारात बिना दुल्हन के लौट गई। दुल्हन पक्ष की ओर से बारातियों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी गई थी। पुलिस मामले में लिखा पढ़ी करने की तैयारी कर रही थी। लेकिन बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया और यह तय हुआ कि दूल्हा पक्ष को समारोह में खर्चे का भुगतान करना होगा।

Share