UP: कन्नौज में रिश्वतखोर इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल, जेल भेजा गया

लखनऊ। यूपी की इत्र नगरी कन्नौज में एक जमीन संबंधी विवाद के निपटारे के लिए रिश्वत मांगने के आरोपित इंस्पेक्टर (UPP) को गिरफ्तार कर लिया गया है। इंस्पेक्टर के रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने उसे लाइन हाजिर कर दिया था। जांच में मामला सही पाए जाने पर तालग्राम थाने में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के मुताबिक तालग्राम थाना के इंस्पेक्टर इन्द्रपाल सरोज का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में इंस्पेक्टर एक शख्स से रुपए लेकर गिनते हुए दिख रहे हैं। वीडियो की बातचीत में किसी मामले के विवाद के निपटारे की बात सामने आई थी। तफ्तीश के बाद यह सामने आया था कि तालग्राम थाना क्षेत्र के चौखटा गांव निवासी रामसेवक की पत्नी मायादेवी का गांव में जमीन को लेकर विवाद था। उसके मुताबिक उसकी जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए वह अफसरों की चौखट पर फरियाद कर रही थी।

Gyan Dairy

तालग्राम के प्रभारी निरीक्षक इंद्रपाल सरोज ने जमीन को कब्जा मुक्त कराने के बदले में उससे 50 हजार रुपए मांगे थे। महिला का कहना था सौदा 20 हजार में तय हुआ था। उसी के लिए उसने अपने बेटे के माध्यम से 10 हजार रुपए इंस्पेक्टर को दिए थे। उसी समय किसी ने यह वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। शुरू में तो पुलिस इस मामले में खामोश रही, लेकिन मामला बढ़ता देखकर इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया। जांच सीओ सिटी को सौंपी गई, मामला सही पाए जाने पर आरोपित इंस्पेक्टर के खिलाफ तालग्राम थाना में वहां के प्रभारी एसओ सुदेश कुमार की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई। बुधवार को आरोपित इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, वहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Share