उत्तर प्रदेश: सिर्फ पांच लाख में कारोबारी को दे रहे थे डेढ़ किलो सोना, उन्नाव पुलिस ने दो को दबोचा

लखनऊ। उन्नाव में नकली सोना को असली बताकर कारोबारी को ठगने वाली महिला और उसके पुरुष मित्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने अजगैन में रहने वाले एक कारोबारी युवक को झांसे में लेकर उससे पांच लाख रुपये के बदले डेढ़ किलो सोना देने का लालच दिया था। हालांकि युवक को उनकी चालाकी समझ आ गई और उसने समय रहते पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों जालसाजों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के पास से डेढ़ किलो नकली पीली धातु बरामद हुई है। पुलिस अब उनसे ये पूछताछ कर रही कि उन्होंने कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है।

पुलिस के मुताबिक अजगैन थाना क्षेत्र के बक्तूखेड़ा गांव निवासी प्रशांत सिंह के मुताबिक सप्ताह भर पहले एक युवक उनके पास पहुंचा और सोने के दो टुकड़े देकर पांच हजार रुपये लिए थे। उन्होंने जांच कराई तो टुकड़े खालिस सोने के थे। इसके बाद शुक्रवार को वह युवक उनके पास दोबारा पहुंचा और जमीन खरीदने के लिए पांच लाख रुपये की जरूरत बताई। पांच लाख रुपए के बदले उसने प्रशांत को डेढ़ किलो सोना देने की बात कही।

सोना देने के लिए उसने प्रशांत को गदनखेड़ा चौराहे पर बुलाया था। यहां उसने प्रशांत को पीली धातु से भरे दो डिब्बे थमा दिए। जब प्रशांत ने डिब्बे में रखी पीली धातु की जांच कराने की बात जब प्रशांत ने कही तो युवक आनाकानी करने लगा। शक होने पर प्रशांत ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। जिस पर गदनखेड़ा चौकी प्रभारी प्रशांत द्विवेदी ने युवक व उसके साथ रही महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

Gyan Dairy

दोनों आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह नकली सोना थमाकर रुपये लेने की फिराक में थे। युवक ने पूछताछ में अपना नाम बालक राम व महिला ने जमुना देवी बताया है। दोनों फिरोजाबाद के जैन नगर खेड़ा थाना उत्तर के रहने वाले हैं। फिलहाल दोनों के खिलाफ सदर कोतवाली में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

Share