उत्तर प्रदेश : CM बनाने की मांग के साथ आदित्यनाथ और केशव प्रसाद के समर्थक सड़कों पर उतरे

केशव प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने उन्हें उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के लिए लखनऊ में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। समर्थकों ने हाथ में बैनर पकड़ रखा है जिस पर लिखा है, “उत्तर प्रदेश में माननीय केशव प्रसाद मौर्य जी को मुख्य बनाने के समर्थन में विधानसभा क्षेत्र 331 तमकुही राज (कुशीनगर) जनता की अपील।”

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड तोड़ जीत के बाद भाजपा सूबे में मुख्यमंत्री के नाम पर विचार कर रही है। माना जा रहा है कि आज शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया जाएगा। इसी बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने खबर दी है कि भाजपा के उत्तर प्रदेश के प्रभारी केशव प्रसाद मौर्य और पार्टी के फायर ब्रिगेड नेता योगी आदित्यनाथ के समर्थक अपने पसंदीदा नेता को मुख्यमंत्री बनाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं।

हालांकि, इस मीडिया में लगातार खबरें चल रही है कि पूर्व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का नाम राज्य के मुख्यमंत्री के लिए लगभग तय है। उन्हें अमित शाह के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है।

Gyan Dairy

इससे पहले शुरुआती दौर में सतीश महाना और सुरेश खन्ना के नामों पर भी चर्चा हुई थी। लेकिन बाद योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य की तरह उनका नाम भी किनारे हो गया था।

 

Share