यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा पर फैसला एक सप्ताह के भीतर, डिप्टी सीएम ने कही ये बात

लखनऊ। कोरोना संकट के चलते टाली गई यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं पर योगी सरकार इसी माह के अंत तक फैसला लेगी। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मशविरा करके इंटरमीडिएट परीक्षा के आयोजन पर निर्णय लिया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि ‘हम पहले ही प्रश्न पत्र प्रिंट करा चुके हैं। कॉपियों के डिकोडेड सेट तैयार हो चुके हैं। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए 8513 परीक्षा केंद्र निर्धारित कर चुके हैं। हम कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। हम मुख्यमंत्री से परीक्षा के आयोजन के संबंध में चर्चा करेंगे और इस माह के अंत तक फैसला लिया जा सकता है।’

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में 90 फीसदी राज्यों ने 12वीं की परीक्षा के आयोजन पर सहमति जताई है। इन सभी का मानना है कि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं जरूर होनी चाहिए क्योंकि उच्च शिक्षा व आगे छात्र के भविष्य में 12वीं की परीक्षा अहम भूमिका निभाती है।

Gyan Dairy

इससे पहले उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा था कि यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी हैं। जिस तिथि से परीक्षा कराए जाने के संबंध में सुझाव प्राप्त होगा, उन तारीखों में परीक्षा कराकर एक माह के अंदर परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी में बोर्ड परीक्षा संपादित कराए जाने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी।

Share