UA-128663252-1

संसद में गरजे योगी-अब यूपी में बहुत कुछ बंद होने वाला है, विपक्षी नेता देखते रहें

यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार संसद पहुंचे और खूब गरजे। उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार के बाद अब प्रदेश में बहुत कुछ बंद होने वाला है। विपक्ष आराम से देखता जाए। इस पर जब प्रतिपक्ष नेता खड़गे ने आपत्ति जताई तो योगी ने कहा कि आप सीनियर नेता हैं, मैं आपको भी यूपी आमंत्रित करूंगा। पूरे सदन के सदस्यों को मैं यूपी आमंत्रित करूंगा, वे देखेंगे कि कैसे हम सपनों का यूपी बनाते हैं।

लोकसभा में बोलने के दौरान योगी कभी भावुक हुए तो कभी मजाकिया मूड में दिखे। भावुक इसलिए हुए कि मुख्यमंत्री बनने के बाद अब संसद की सदस्यता छोड़नी पड़ेगी। लोकसभा में बोलने के दौरान योगी आदित्यनाथ मजाक करने से नहीं चूके।बोले-मैं राहुल गांधी से एक साल छोटा हूं और अखिलेश यादव से एक साल बड़ा हूं। राहुल-अखिलेश की जोड़ी के बीच में मैं अगर आ गया तो यह दोनों की विफलता का बड़ा सुबूत है। जब मैं 26 साल में पहली बार संसद पहुंचा था तो बहुत पतला था। इस पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने हंसते हए कहा-अभी भी आप मोटे नहीं हो, हां वजन पहले से थोड़ा बढ़ गया है। फिर योगी बोले -तब पहली बार बतौर सांसद गोरखपुर के खाद कारखाने पर चर्चा के लिए तत्कालीन रसायन एवं उर्वरक मंत्री सुरजीत सिंह बरनाला से मिलने गया। वे मेरी उम्र देख आधे घंटे तक घूरते रहे। फिर तीन बार बोले-तुम गोरखपुर से चुने गए हो, सच बताओ-तुम गोरखपुर से आए हो।

Gyan Dairy

मैने कहा-सरदार जी ऐसा क्यूं पूछ रहे हो तो उन्होंने कहा-मैं एक बार गोरखपुर में रैली करने गया था तो आसपास बम चलने लगा और मैं भाग आया। तब से मैं गोरखपुर का नाम सुनकर डर जाता हूं। योगी बोले-मंत्रीजी की बात सुनकर मैं जब दिल्ली से लौटा तो गोरखपुर के हर वर्ग के सभ्रांत जनों के साथ मीटिंग की। उन्हें बताया कि कि हमारे गोरखपुर के बारे में बाहर के लोगों का बुरा ख्याल है। सबने साथ दिया, आज हमने गोरखपुर के बारे में धारणा बदल दी है। दरअसल योगी यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद संसद में पहली बार बोल रहे थे। आखिरी बार बोलते हुए वे काफी भावुक भी दिखे।

Share