योगी सरकार के चार साल पूरे: सीएम बोले-यूपी में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया गया है

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। साल साल पूरे होने पर सरकार अपनी उपलब्धियां गिना रही है। शुक्रवार को सीएम याोगी आदित्यनाथ ने सरकार के द्वारा किए गए कामों को प्रेसवार्ता में बताया। इस दौरान सरकार की उपलब्धियों को शामिल करते हुए ‘विकास पुस्तिका’ जारी की। इशारों ही इशारों में विपक्ष पर हमले भी किए।

सीएम ने कहा कि पिछले चार साल में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। इस दौरान सभी त्‍योहार भी शांतिपूर्वक मनाए गए। पहले यूपी में कोई भी त्‍योहार शांतिपूर्वक नहीं मनाए जा सकते थे। दूसरी सबसे बड़ी दूसरी अर्थव्यवस्था है और हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं। पहले उद्योगों के लिए माहौल बनाया, जहां कोई आना नहीं चाहता था अब वहां लोग निवेश कर रहे हैं। आज यहां सकारात्मक माहौल है। निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया गया है।

इसी का परिणाम है कि यूपी में प्रतिव्यक्ति आय दोगुनी से अधिक पहुंच गई है। सीएम योगी ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ जो एक्‍शन लिया गया वो अन्‍य राज्‍यों के लिए मॉडल बन गया। यूपी देश में एक मानक के तौर पर उभरा। प्रदेश में अपराध के मामलों में कमी आई है। उन्‍होंने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती।

हमारी सरकार की अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है। हम इस पर आगे भी चलते रहेंगे। सीएम ने कहा कि सरकार ने 2.61 करोड़ शौचालय बनाकर तैयार किए जिसका लाभ 10 करोड़ लोगों को मिला है।

Gyan Dairy

इसके साथ ही जिला मुख्यालयों में दस घंटे बिजली और तहसील मुख्यालय पर 22 घंटे बिजली की सुविधा दी जा रही है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली पहुंचाने का काम सरकार कर रही है। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा, वहीं प्रदेश में यातायात को मजबूत करने के लिए पांच अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और दस शहरों में मेट्रों पर काम जारी है जिसे निर्धारित समय में पूरा कर लिया जाएगा।

 

Share