यूपी : टोल प्लाजा पर माननीयों को VIP ट्रीटमेंट देने के मुद्दे पर योगी सरकार ने लिया यू-टर्न

टोल प्लाजा पर माननीय लोगों के लिए अलग VIP लेन बनाने के आदेश को यूपी सरकार वापस लेगी. माना जा रहा है कि PWD इस मामले पर आज दोपहर नया नोटिफिकेशन जारी करेगी. आपको बता दें कि योगी सरकार ने शनिवार को ही एक एडवाइजरी जारी की थी जिसके तहत सांसद, मंत्री, विधायक की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में सभी विधान परिषद सदस्यों के वाहनों को टोल प्लाजा पर वीआइपी ट्रीटमेंट मिलना था. लेकिन इस मुद्दे का विपक्ष द्वारा भारी विरोध करने के बाद योगी सरकार इस फैसले को पलटने के मूड में नजर आ रही है.

टोल प्लाजा के कर्मचारी एमएलसी इसके साथ शिष्टाचार से पेश आएं क्योंकि एमएलसी भी उन्हीं विशेष लोगों की सूची में हैं जिसे एनएचएआई ने बता रखा है.

Gyan Dairy

कहा गया था कि MLC को टोल पर लगे जाम की सूरत में इमरजेंसी लेन का इस्तेमाल करने की छूट दी जाए जो आम तौर पर एंबुलेंस, इमरजेंसी सेवाओं, केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और अति विशिष्ट लोगों को ही दी जाती है. टोल प्लाजा पर ज्यादातर कर्मचारी सांसद, मंत्री और विधायक को तो पहचानते हैं लेकिन एमएलसी को नहीं जानते, ऐसे में इस एडवाइजरी में यह भी लिखा है कि एमएलसी यानी विधान परिषद् के सदस्यों को भी वही सुविधाएं मिले जो विधायकों और सांसदों को दी जाती हैं.

Share