गुजरात : राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी, क्या अहमद पटेल की हार तय है

गुजरात में आज होने वाले राज्यसभा चुनाव में सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल की सीट पर कशमकश जारी है। भाजपा की रणनीति की बात करें तो अहमद पटेल की जीत की संभावना कम ही नज़र आती है। मंगलवार को सुबह तय समय पर राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव शुरू हो गए हैं।

एनसीपी विधायक धर्मेंद्र जडेजा ने कहा कि एक साल से हमारी कांग्रेस से लड़ाई थी। राज्यसभा चुनाव अभी आया है। वोट मैंने बलवंत सिंह राजपूत को दिया है। भाजपा की ओर से दावा किया जा रहा है कि बलवंत सिंह राजपूत 1 से लेकर 3 वोट से जीत जाएंगे। एनसीपी, जदयू और जीपीपी ने भी भाजपा के समर्थन की घोषणा कर दी है।

इस दौरान कांग्रेस से अलग हुए शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि उन्होंने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया है। वोटिंग के बाद उन्होंने कहा, चुनाव हार रही कांग्रेस को वोट देने का कोई मतलब नहीं है। वाघेला ने कहा, पटेल के साथ कांग्रेस ने मजाक किया है। मुख्यमंत्री विजय रोपानी ने बताया कि एनसीपी के दोनों विधायकों ने भाजपा को वोट दिया।

Gyan Dairy

इस बीच मंगलवार की सुबह अहमद पटेल कांग्रेस विधायकों से मिलने आनंद पहुंचे हैं। सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान होगा। परिणाम भी शाम तक आ सकते हैं।

Share