मुख्तार पर कसा शिकंजा, भाई अफजाल की पत्नी के खिलाफ लखनऊ में FIR

लखनऊ। पूर्वांचल के माफिया विधायक मुख्तार अंसारी पर लगातारी योगी सरकार शिकंजा कसती चली जा रही है, जहां मुख्तार के बच्चों के खिलाफ हाल ही में मुकदमे हुए थे वहीं अब उनके भाई सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर हुई है। अपराधिक षड्यंत्र समेत 6 धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। लखनऊ में जियामऊ के लेखपाल की तहरीर पर हजरतगंज थाने में ये एफआईआर दर्ज की गई है।

इसमें आईपीसी की धारा 120बी, 420, 447, 448 और 427 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। तहरीर में निष्क्रांत संपत्ति पर कब्जे का जिक्र है। उन पर सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जे करने का अरोप लगा है।

बता दें मुख्तार के बेटे और अफजाल की संपत्तियों को पहले ही प्रशासन बुलडोजर से गिराया दिया था. अब इसी मामले में ये मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, मुख्तार अंसारी की भी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ जांच में एक शस्त्र लाइसेंस पर कई हथियार खरीदने के मामले का खुलासा हुआ है। जांच में सामने आया है कि अब्बास की ग्लॉक पिस्टल और स्पेयर बैरल भी अवैध है।

Gyan Dairy

इस मामले में अब्बास के खिलाफ राजधानी लखनऊ के महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। जिसकी जांच एसटीएफ को ट्रांसफर की जा चुकी है। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने अब्बास के शस्त्र लाइसेंस को निरस्त कर दिया है।

Share