सेना में नौकरी पाते ही युवक का हुआ अपहरण, जबरन कराई गई शादी, जानें पूरा मामला

पटना। बिहार में युवकों को पकड़कर जबरन विवाह कराने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब बड़हिया थाना क्षेत्र के गंगा सराय में एक पकड़ौवा विवाह का मामला सामने आया है। यहां लखीसराय जिले के एक युवक को अगवा कर जबरदस्ती उसकी शादी कराने की घटना सामने आई है। इस मामले को लेकर युवक के परिजनों में काफी आक्रोश है। पुलिस के मुताबिक गुरूवार की सुबह बड़हिया में शिवम अपने मित्र मनीष व एक अन्य के साथी के साथ सुबह 5 बजे मॉर्निंग वॉक के लिए निकला था। इसी दौरान कुछ लोगों ने उसे अगवा कर लिया। शिवम के दोस्तों ने उसके घरवालों को पूरी घटना के बारे में बताया।

पुलिस के मुताबिक गंगासराय पश्चिमी टोला निवासी मनोज सिंह के 22 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार को सशस्त्र लोगों ने जबरन किडनैप कर लिया। इसके बाद शिवम को बेगूसराय के महादेव सिमरिया में ले जाकर उसकी जबरन शादी कराई गई। जिस लड़की की शादी शिवम के साथ कराई गई वह बड़हिया के ही पहाड़पुर की रहने वाली है। सिमरिया में लड़की का ननिहाल है।

Gyan Dairy

परिजनों ने बताया कि शिवम की हाल ही में सेना में क्लर्क के रूप में नौकरी लगी है। इस महीने 26 जनवरी को शिवम की जॉइनिंग होनी है। दो दिन पहले ही वह पूरी कागजी कार्रवाई करके घर आया था। इस घटना से आक्रोशित होकर परिजनों और ग्रामीणों ने शिवम की बरामदगी की मांग की है। साथ ही गंगासराय मुख्य मार्ग को सुबह करीब छह बजे जाम भी कर दिया।

Share