UA-128663252-1

वीडियो बनाने के लिए युवक ने दिखाई हैवानियत, पुल से कुत्ते को नीचे तालाब में फेंका, गिरफ्तार

जबसे सोशल मीडिया पर वीडियो वाले ऐप आ गये हैं तबसे युवक वीडियो बनाने के चक्कर में किसी भी हद तक गिर जाते हैं, कभी कोई मजदूरों पर पानी फेंक देता है, कभी कोई मजबूर पर हाथ उठा देता है तो कभी कोई जानवरों पर जुल्म करता नजर आता है। एमपी के भोपाल से भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जहां
बड़े तालाब में एक कुत्ते को पुल से फेंकने वाले युवक को गिरफ्तार कर किया गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद युवक की गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले रविवार को पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लिया और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं द्वारा वीडियो शेयर करने के बाद मामला दर्ज किया था।

पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय युवक सलमान को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 429 (किसी मूल्य के ढोर, आदि को या पचास रुपए के मूल्य के किसी जीवजन्तु का वध करने या उसे विकलांग करने आदि द्वारा कुचेष्टा) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज मामले में भोपाल के काजी कैंप इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि मामले में आगे जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि भोपाल के बोट क्लब रोड पर चार दिन पहले यह वीडियो शूट किया गया था। गिरफ्तारी के बाद पत्रकारों से बात करते हुए आरोपी सलमान ने माफी मांगी और अपने कृत्य के लिये खेद व्यक्त किया। उसने कहा, ‘यह एक गलती थी और मैं इस कार्य के लिये माफी मांग रहा हूं। सलमान ने बताया कि यह वीडियो 10 सितंबर को शूट किया गया था।’

Gyan Dairy

वायरल वीडियो में एक युवक उसके पास घूम रहे दो कुत्तों में से एक को अचानक उठाकर तालाब में फेंकते हुए दिखाई दे रहा है। भोपाल पुलिस के उप महानिरीक्षक इरशाद वली ने रविवार को कहा था कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Share