Home NATIONAL शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ हो सकते हैं टीम में शामिल,अब...

शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ हो सकते हैं टीम में शामिल,अब श्रीलंका से इंग्लैंड जाएंगे

59
0

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। ओपनर शुभमन गिल हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते लगभग सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम गिल का रिप्लेसमेंट ढूंढने में लगी हुई है। ऐसे में यह जानकर आई है कि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को गिल जी जगह इंग्लैंड भेजा जा सकता है।

हालांकि, पृथ्वी अभी शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं जहा भारत को वनडे और t20 सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई ने भी गिल की चोट पर अभी तक चुप्पी साध रखी है। लेकिन एक्सपर्ट्स साफ कह चुके हैं कि गिल को अपनी चोट से उबरने में तीन महीने का वक्त लग सकता है। इसलिए गिल के इंग्लैंड दौरे पर एक भी टेस्ट मैच खेलने की कोई संभावना नहीं बची है।

इंडिया के पास रोहित शर्मा के साथी के रूप में अभी मयंक अग्रवाल इंग्लैंड में ही मौजूद हैं। लेकिन विदेशी दौरों पर मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है और वह टीम इंडिया में अपनी जगह गिल के हाथों गंवा भी चुके हैं।

के एल राहुल भी टेस्ट में ओपन करने का अनुभव रखते हैं पर उन्हें इंग्लैंड दौरे पर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में चुना गया था। कोई और विकल्प नहीं बचने की स्थिति में केएल भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नज़र आ सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी के टीम का हिस्सा बनने का दावा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई जल्द ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से गिल के रिप्लेसमेंट को लेकर बात कर सकता है। ईसीबी के साथ बात फाइनल होते ही पृथ्वी शॉ को सीधे श्रीलंका से इंग्लैंड भेज दिया जाएगा।

रिप्लेसमेंट के तौर पर अभिमन्यु ईश्वरन का नाम भी सामने आ रहा है। ईश्वरन को इंग्लैंड दौरे के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था। ईश्वरन को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है। हालांकि यह जानकारी भी सामने आई है कि गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ ही टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं।

Previous articleनए आईटी नियमों के तहत कू ने भारत सरकार को सौंपी अपनी रिपोर्ट
Next articleधोनी के लिए गोली खाने को भी तैयार हूं’ – के.एल.राहुल