Apple ने लॉन्च किया iPhone 7 का स्पेशल RED वैरिएंट

Apple ने अपने आईफोन7 सीरीज का नया ‘ प्रोडक्ट RED’ स्पेशल एडिशन लॉन्च किया. ये नया एडिशन रेड कलर की रियर बॉडी के साथ आएगा. इसके अलावा कंपनी अपने पुराने आईफोन्स के लिए रेड केस लाई है. ये पहली बार है जब आईफोन अपने ट्रेडिशनल कलर को छोड़ रेड कलर की बॉडी के साथ आएगा. आईफोन 7 को लॉन्च करते वक्त कंपनी ने जेट ब्लैक कलर वैरिएंट भी उतारा था. इस नए वैरिएंट वाले आईफोन 7 को रेड एल्युमिनियम फिनिश बॉडी दी गई है.

आईफोन7 और 7 प्लस का रेड कलर 128GB और 256GB मॉडल के साथ ही आएगा. ये डिवाइस एपल की वेबसाइट पर 749 डॉलर की कीमत के साथ उपलब्ध होगा. ये नया वैरिएंट अमेरिका सहित 40 देशों में 24 मार्च से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

इस नए रेड वैरिएंट आईफोन 7 पर एपल के सीईओ टीम कुक ने कहा कि ”ये हमारी और RED की पार्टनरशिपिंग का सबसे बड़ा प्रोडक्ट है, हमें इंतजार है जब हमारा ये खूबसूरत डिवाइस ग्राहकों तक पहुंचेगा.”

एपल इस RED वैरिएंट का एक मकसद एड्स के फंड रेसिंग कैंपेन को रेड प्रोडक्ट और रेड एप के जरिए बढ़ावा देना है. इस कैंपेन के लिए एपल हाल ने विश्व एड्स डे के मौके पर अपने एप स्टोर और कुछ खास एप को रेड कलर में बदल दिया था.

Gyan Dairy

आईफोन 7 में 4.7 इंच डिस्प्ले दिया गया है जिसकी रिजॉल्यूशन 1334 x 750 है. जिसमें 1920 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन दी गई है. ये डिवाइस P3 कलर स्पेस सपोर्टिव है जो पहले की तुलना में बेहतर कलर कंट्रास्ट देता है.

P3 एक सिनेमेटिक कलर स्टैंडर्ड है जो RGB से 25 फीसदी ज्यादा बेहतर कलर कंट्रास्ट देता है. आईफोन 6S में sRGB कलर स्पेस का इस्तेमाल किया गया था.

नए आईफोन जेनरेशन के साथ एपल ने नए प्रोसेसर चिप A10 फ्यूजन का इस्तेमाल किया है.एपल का दावा है कि A10 फ्यूजन अब तक का सबसे बेहतरीन प्रोसेसर है. A10 फ्यूजन चिप की मदद से आईफोन 6S की तुलना ज्यादा बैटरी सेविंग होगी. फेसटाइम के लिए कंपनी ने 7 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग HD कैमरा दिया है. वहीं 12 मेगापिक्सल वाला f/1.8 अपरचर के साथ रियर कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही लो-लाइट और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन जैसे फीचर दिए गए हैं.

Share