कर्मचारियों ने वायरल कर दी छात्रा की न्यूड तस्वीरें, एप्पल पर लगा लाखों डॉलर का जुर्माना

कैलिफोर्निया। दुनिया की दिग्गज मोबाइल फोन निर्माता कंपनी एप्पल Apple के दो कर्मचारियों की करतूत का खामियाजा कम्पनी को लाखों डॉलर चुका कर अदा करना पड़ा। बताया जा रहा है कि एप्पल के सर्विस सेंटर में काम करने वाले दो कर्मचारियों ने एक छात्रा के मोबाइल से उसकी न्यूड तस्वीरें वायरल कर दीं। छात्रो ने केस किया तो कोर्ट ने एप्पल को लाखों डॉलर का जुर्माना अदा किया।

बताया जा रहा है कि ओरेगन एक छात्रा ने साल 2016 में Apple कंपनी के कैलिफोर्निया स्थित एक एप्पल सर्विस सेंटर पर अपना मोबाइल रिपेयर करने के लिए दिया था। इस दौरान सर्विस सेंटर में काम करने वाले 2 कर्मचारियों ने उसके मोबाइल से 10 न्यूड तस्वीरें व निजी वीडियो उसी के फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दी। छात्रा की कुछ दोस्तों ने उन्हें इन तस्वीरों के बारे में बताया तब उसे डिलीट किया गया।

Gyan Dairy

इस मामले में छात्रा ने कानूनी कार्रवाई की थी। जिसके बाद Apple पर भारी जुर्माना लगाया गया। बताया जा रहा है कि इस मामले में मोबाइल निर्माता कंपनी ने छात्रा को लाखों डॉलर का जुर्माना दिया है। हालांकि, जुर्माने की कुल रकम कितनी है इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। फिलहाल एप्पल ने अपने दोनों कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया है।

Share