अब फेसबुक पर भी आया व्हाट्सएप जैसा फीचर

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक हर बार की तरह एक एक और नया फीचर लेकर आई है। कंपनी यह फीचर अपने एंड्रॉयड एप के लिए लेकर आई जिसे प्रत्येक यूजर पसंद करने वाला है। फेसबुक पर आया यह नया फीचर स्नैपचैट जैसा ही है। ‘फेसबुक स्टोरी’ नाम के इस फीचर की वजह से अब यूजर्स एप के टॉप पर फोटो लगा सकेंगे। हालांकि यह फोटो 24 घंटे के बाद अपने आप हट जाएगा।

ऐसा होगा आइकॉन

फेसबुक एप पर फोटो वाला यह फीचर एंड्रायड और IOS यूजर्स के लिए जारी किया गया है। इसका नया अपडेट गूगल प्‍ले स्‍टोर और एप स्‍टोर पर जाकर दिया गया है जहां से यूजस्र अपने एप को अपडेट कर सकते हैं। फेसबुक मैसेंजर एप अपडेट करने के बाद नीचे एक सूर्य का आइकन दिखेगा उस पर क्लिक करने के बाद अलग-अलग तरह के फ्रेम दिखेंगे। यहां पर आप अपनी मनचाही फोटो लगा सकते हैं।

Gyan Dairy

प्राइवेसी फीचर भी

फेसबुक मैसेंजर के इस एप अपडेट पर यूजर्स जो भी शेयर करेंगे उसके लिए के लिए ऑप्‍शन भी दिया गया है। अपनी फोटो को आप किसके साथ शेयर करना चाहते हैं और किसके साथ नहीं यह प्राइवेसी सेटिंग में सेट कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि आप फोटो फ्रेम में टेक्स्ट भी लिख सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको नीचे की तरफ तीर के निशान पर क्लिक करना होगा इसके बाद ‘माय डे’ नाम का आॅप्शन आएगा। इससे आप अपना स्टेटस सभी यूजर्स के साथ शेयर कर सकते हैं।

Share