UA-128663252-1

13 अक्टूबर को लॉन्च होगी iphone 12 सीरीज, जानें फीचर्स

नई दिल्ली। ऐप्पल अपना मोस्ट-अवेटेड आईफोन-12 भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी अपने इस इवेंट के लिए निमंत्रण भेज रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि लॉन्च होने वाली आईफोन 12 सीरीज में इस बार तीन नहीं बल्कि चार फोन शामिल होंगे। iPhone 12, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max और iPhone 12 Mini। इस नई सीरीज में 5जी सपोर्ट होने की संभावना बताई जा रही है।

ऐप्पल के लिए आईफोन 12 सीरीज पहली 5जी स्मार्टफोन वाली होगी। ऐप्पल के विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, सभी चार आईफ़ोन में 5जी होगा। लेकिन केवल उच्च अंत प्रो मॉडल कथित तौर पर सबसे तेज 5 जी स्पीड दे पाएगा।

आईफोन एक्स और आईफोन 11 सीरीज के डिजाइन में जो सबसे बड़ा बदलाव था वो था कैमरा मॉड्यूल का। बताया जा रहा है कि कैमरे का मॉड्यूल समान रहेगा लेकिन बाकी डिजाइन में बदलाव होगा. कई रेंडरर्स ने आईफोन 4 और आईफोन 5 के समान डिज़ाइन का खुलासा किया है। इस साल के आईफ़ोन में घुमावदार किनारों के उलट सपाट किनारों होंगे। नए आईफ़ोन में स्टेनलेस स्टील के किनारे भी होंगे।

Gyan Dairy

IPhone XR और iPhone 11 दोनों एलसीडी डिस्प्ले के साथ आते हैं। लेकिन इस साल ऐप्पल को सभी आईफोन में OLED डिस्प्ले का उपयोग करने के लिए कहा गया है। OLED डिस्प्ले के साथ आईफोन 12 सीरीज में 120Hz रिफ्रेश रेट भी ऐड करने की बात कही जा रही है। ये रिफ्रेश रेट हाई-एंड आईफोन में देखने को मिलेंगे।

पिछले साल की तरह, लो-एंड iPhone 12 मॉडल में डुअल रियर कैमरे होंगे जबकि हाई-एंड वाले में ट्रिपल रियर सेंसर होंगे। फ्रंट कैमरा संभवतः सभी चार आईफ़ोन के लिए समान होगा। सबसे महंगा iPhone 12 में एक LIDAR सेंसर भी होगा।

Share