Jio लांच कर सकता है 500 रुपये से भी कम कीमत का फोन

जबसे मोबाईल नेटवर्क की दुनिया में जियो आया है तबसे कई चौकाने वाले निर्णय ले चुका है, हाल ही में जियो ने फेसबुक और गूगल के साथ भी समझौता किया है, इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि जियो आने वाले दिनो में कई बड़े बड़े ऐलान कर सकता है। एक ऐसी ही खबर सामने आ रही है जिसकी वजह से लोगों की दिलचश्पी जियो की तरफ बढ़ गयी है। टेलीकॉम कंपनी जियो (Jio) एक ऐसा फोन लॉन्च कर सकती है, जिसकी कीमत 500 रुपये से कम रहने की संभावना है।

जियो का यह फोन जियो फोन 5 (JioPhone 5) हो सकता है। 91 मोबाइल्स नामक वेबसाइट के अनुसार, JioPhone 5 पर कंपनी काम कर रही है और आने वाले समय में यह फोन लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इसके पहले एक हजार रुपये की कीमत में JioPhone लॉन्च कर चुकी है, जिसे काफी पसंद किया गया था। इसके बाद कंपनी ने जियो फोन 2 भी पेश किया था। इस फोन में कई तरह के फीचर्स दिए गए थे।

रिपोर्ट में बताया गया है कि JioPhone 5 ओरिजनल जियो फोन का लाइटर वर्जन हो सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि इसकी कीमत भी पिछले फोन से कम होगी। इसे पढ़कर आप आश्चर्यचकित हो गए? लीक्स की मानें तो जियो फोन 5 की शुरुआती कीमत 399 रुपये हो सकती है। अगर, ऐसा होता है तो फिर यह सबसे सस्ता फोन होने जा रहा है।

Gyan Dairy

जियो के इस फोन में यूजर्स को 4जी सपोर्ट भी मिल सकता है। वहीं, यह फोन भी पिछले फोन्स की तरह, KaiOS प्लैटफॉर्म पर ही काम करेगा। कुछ प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स भी दी जा सकती हैं। इसके अतिरिक्त फोन में Whatsapp, फेसबुक और गूगल के भी पहले से ही उपलब्ध होने की उम्मीदें हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो से जियो कॉल के लिए यूजर्स को कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं, अगर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो फिर आपको विभिन्न प्रकार के जियो प्लान्स में से किसी प्लान को चुनना होगा।

Share