Realme 6 Pro और Realme 3 को अपेडट के ज़रिए मिला लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच  

नई दिल्ली। Realme 3 और Realme 6 Pro स्मार्टफोन को नए ओवर द एयर (OTA) अपडेट के साथ अप्रैल 2020 का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच मिलना शुरू हो गया है। इसकी जानकारी Realme कम्युनिटी फोरम के जरिए दी गई, जिसपर दोनों ही फोन के अपडेट का चेंजलॉग भी साझा किया गया है।

जहां, रियलमी 3 का अपडेट सिक्योरिटी पैच और कुछ बग फिक्स के साथ आया है, वहीं रियलमी 6 प्रो का अपडेट कुछ कैमरा सुधार और फिक्स के साथ आया है। यही नहीं, इसके अलावा इसे अप्रैल सिक्योरिटी पैच भी मिला है। गौर करने वाली बात है कि दोनों ही फोन के लिए यह अपडेट स्टेज में रोलआउट किए गए हैं, जिसका मतलब है कि फिलहाल यह अपडेट हर यूज़र के लिए उपलब्ध नहीं है।

Realme 3 का यह अपडेट RMX1821EX_11.A.28 वर्ज़न के साथ आया है, वहीं Realme 6 Pro का अपडेट RMX2061_11_A.15 वर्ज़न के साथ आया है। कम्युनिटी पेज पर दोनों ही फोन के लिए बताया गया है कि अपडेट स्टेज़ में ज़ारी किया गया है, जब यह पुख्ता हो जाएगा कि इस अपडेट में कोई गंभीर बग शामिल नहीं है, इसे सभी रियलमी 3 और रियलमी 6 प्रो यूज़र्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। तब तक सीमित संख्या के लोग ही इस लेटेस्ट अपडेट का फायदा उठा पाएंगे।
 
Realme 3 RMX1821EX_11.A.28 Update

रियलमी 3 के अपडेट चेंजलॉग में बताया गया है कि यह लेटेस्ट अपडेट RMX1821EX_11.A.28 वर्ज़न के साथ आया है, जो कि अप्रैल 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच, कुछ बग फिक्स और स्टेबिल्टी सुधार लेकर आया है। हालांकि, इस अपडेट से एंड्रॉयड के ऑपरेटिंग सिस्टम में कोई बदलाव नहीं हो रहा है, यह फोन अभी भी एंड्रॉयड 9 पर आधारित कलरओएस 6.0 पर काम करेगा। इस अपडेट को चेक करने के लिए आप सेटिंग्स में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा मैनुअली डाउनलोड करने के लिए आप कंपनी के सपोर्ट पेज पर भी जा सकते हैं। इस अपडेट का साइज़ 2.04 जीबी है।
 
Realme 6 Pro RMX2061_11_A.15 Update

Gyan Dairy

इस फोन में अपडेट के साथ अप्रैल 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच तो आया ही है, इसके अलावा रियलमी 6 प्रो के चेंजलॉग में फोन अनलॉक करने के बाद स्लो अपडेटिंग स्टेटस बार की भी समस्या को सुधारा गया है। इसके साथ PUBG और दूसरे गेम खेलते वक्त ब्लूटूथ हेडसेट के काम न करने की भी समस्या को फिक्स किया गया है। कैमरा सुधार के लिए रियलमी 6 प्रो फोन के रियर कैमरा में अल्ट्रा-डार्क मोड को जोड़ा गया है।

64 मेगापिक्सल कैमरे से ली गई तस्वीर की क्लैरिटी और वाइड-एंगल कैमरा को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है। वहीं, कैमरे का टाइम-लैप्स मोड अल्ट्रा-वाइड एंगल मोड में बिना प्रोम्पट्स के ऑटो स्विच हो जाना भी फिक्स किया गया है। इसके अलावा कैमरा का ओवरएक्सपोज़र और ब्यूटी मोड एडजस्मेंट्स भी फिक्स किए गए हैं।

रियलमी 6 प्रो यूज़र इस लेटेस्ट फर्मवेयर को मैनुअली भी रियलमी सपोर्ट पेज़ से डाउनलोड कर सकते हैं। इस अपडेट का साइज़ 3.37 जीबी है।  

Share