सामने आई स्कोडा की पहली इलेक्ट्रिक कार की एक झलक, जाने कब तक होगी लॉन्च

नई दिल्‍ली : ऑटोमोबाइल कंपनियां दिन प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम और पर्यावरण प्रदूषण को लेकर बहुत चितिंत है। कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों में अपना भविष्य देख रही है। कुछ कंपनियां ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए फॉक्सवेगन की समूह की ऑटो कंपनी स्कोडा अब इलेक्ट्रिस एसयूवी पर काम कर रही है।

आपको बता दें हाल ही में स्कोडा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार कुछ तस्वीरें साझा की है। कंपनी अप्रैल,2017 में शंघाई में होने वाले मोटर शो में इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश करेगी। अभी स्कोडा ने इस कार को ‘विजन ई’ के नाम से पेश किया है। लेकिन खबर है कि कंपनी बाद में किसी अन्य नाम से मार्केट में लॉन्च करेगी। कंपनी की तरफ से अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि यह कार कब तक सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आएगी लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक कार 2020 तक मार्केट में आ सकती है।

Gyan Dairy

स्कोडा का 2025 तक 5 इलेक्ट्रिक कारों को उतारने का प्लान है जिसमें विजन ई कॉन्सेप्ट इस लिस्ट में पहली कार है। इसके अलावा स्कोडा 2019 में सुपर्ब का प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल लॉन्च करेगी। इस कार को फॉक्‍सवेगन के नए एमईबी प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। स्कोडा के मुताबिक यह 5 दरवाजों वाली एसयूवी होगी। जो कि एक बार पूरा चार्ज करने पर 310 किलोमीटर का सफर कर सकेगी। यह कार ऑटोमैटिक ड्राइविंग के तीसरे लेवल को पूरा करती है।

Share