महज एक इमेज से हैक हो सकता है WhatsApp!

इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp और Telegram की सिक्योरिटी में कमियों का खुलासा हुआ है। इन दोनों ही एप्स की सिक्योरिटी में इन कमियों के बारे में कंप्यूटर सिक्योरिटी फर्म चेक प्वॉइंट पता लगाया है। फर्म का कहना है कि महज एक इमेज के जरिए हैकर्स व्हाट्सएप या टेलीग्राम के एन्क्रिप्टेड मैसेज को हैक कर सकते हैं। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि हैकिंग के लिए हैकर्स भी एन्क्रिप्टेड मैसेज का ही यूज करते हैं।

करना होगा सिक्योरिटी पैच अपडेट

चेक प्वॉइंट ने व्हाट्सएप और टेलीग्राम को इस कमी के बारे में जानकारी दे दी है। हालांकि कंपनी ने सुरक्षा के लिहाज से यह नहीं बताया है कि कैसे हैकर्स व्हाट्सएप और टेलीग्राम एप्स को हैक कर सकते हैं। इस सिक्योरिटी फर्म ने हाल ही में इन दोनों इंस्टैंट मैसेजिंग एप्स को इनकी खामियों के बारे में बताया है ताकि इसे पैच अपडेट के जरिए ठीक किया जा सके।

Gyan Dairy

लाखों यूजर्स पर खतरा

चेक प्वॉइंट के आॅफिसर ओडेड वैन्नू का कहना है कि इन दोनों एप्स नई कमी की वजह से लाखों यूजर्स के अकाउंट्स पर हैक हो सकते हैं। इस फर्म का कहना है कि व्हाट्सएप पर मासूम से दिखने वाले फोटो भेजकर हैकर्स अकाउंट को अपने कंट्रोल में कर सकते हैं। इसके बाद वो अकाउंट से फोटोज, चैट्स और वीडियोज आदि से लेकर हिस्ट्री तक पता कर सकते हैं।

Share